Friday , March 29 2024
Breaking News
Home / चर्चा में / राहुल और अखिलेश में बनी बात, कांग्रेस को 105 सीटें देने को तैयार सपा!

राहुल और अखिलेश में बनी बात, कांग्रेस को 105 सीटें देने को तैयार सपा!

समाजवादी पार्टी और कांग्रेस के बीच गठबंधन को लेकर सहमति बन गई है। खबरों के अनसार कांग्रेस की शर्तों को मुख्यमंत्री अखिलेश यादव मान गए हैं। समाजवादी पार्टी 105 सीटें कांग्रेस को देने पर तैयार हो गई है। हालांकि, इसका अब तक औपचारिक एलान नहीं किया गया है।

दरअसल, कांग्रेस के चुनाव रणनीतिकार प्रशांत किशोर और प्रियंका वाड्रा के दूत धीरज श्रीवास्तव रविवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से मुलाकात करने वाले हैं।

इस बैठक के बाद उम्मीद की जा रही है कि गठबंधन को लेकर आखिरी निर्णय सामने आ जाएगा. सपा खबरों के अनुसार, इस मामले में अखिलेश सकारात्मक दिख रहे हैं। इसमें कांग्रेस ने थोड़ा लचीला रुख अपनाया तो गठबंधन हो सकता है।

उधर, कांग्रेस के नेता भी कुछ ऐसी बात अखिलेश के लिए कह रहे हैं। उनका कहना है कि गठबंधन दोनों की मजबूरी है। जाहिर है कि इसके लिए अखिलेश यादव को थोड़ा समझना होगा।

प्रशांत किशोर और धीरज श्रीवास्तव की मुलाकात अखिलेश से शनिवार शाम भी हुई थी, लेकिन उस बैठक में कुछ खास नतीजा नहीं निकला। इसी क्रम में रविवार सुबह एक बार फिर बातचीत होने की संभावना है. पता चला है कि कांग्रेस ने 120 सीटें मांगी है, लेकिन अखिलेश 100 सीटों से अधिक देने को तैयार नहीं हैं।

प्रशांत किशोर और धीरज की पहले दौर की बातचीत का कोई ठोस नतीजा नहीं निकाला। रायबरेली ओर अमेठी के अलावा पश्चिम उत्तर प्रदेश की कई सीटों को लेकर गतिरोध बना हुआ है। दरअसल, कांग्रेस चाहती है कि इन जिलों की सारी सीटें गठबंधन के तहत कांग्रेस को मिले। वहीं समाजवादी पार्टी इस बात को इस आधार पर खारिज कर रही है कि वहां सपा के जीते विधायक हैं।

 

About team HNI

Check Also

सेना में अग्निवीर भर्ती के लिए आवेदन शुरू, पद नाम और चयन प्रक्रिया बदली, जानिए

Agniveer Bharti 2024 : भारतीय सेना में अग्निवीर भर्ती 2014 के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया …

Leave a Reply