Thursday , April 18 2024
Breaking News
Home / चर्चा में / समाजवादी परिवार में फिर घमासान, अब शिवपाल युवजन सभा नाम से संगठन, कार्यकारिणी घोषित

समाजवादी परिवार में फिर घमासान, अब शिवपाल युवजन सभा नाम से संगठन, कार्यकारिणी घोषित

सपा में पूर्व प्रदेश अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव को भले स्टार प्रचारकों की सूची से बाहर कर उपेक्षित किया गया है लेकिन, समर्थक उनके नाम पर संगठन बनाने में जुट गए हैं। मुलायम सिंह यादव यूथ ब्रिगेड के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अनिल वर्मा ने शिवपाल युवजन सभा का गठन कर आज प्रदेश कार्यकारिणी की घोषणा कर दी है। इस कदम को समाजवादी कुनबे की रार का नया अध्याय माना जा रहा है।

सपा में मुलायम सिंह के नाम पर यूथ ब्रिगेड तो है लेकिन, शिवपाल के नाम पर कोई संगठन संवैधानिक रूप से नहीं रहा है। पार्टी की अनुमति के बिना अनिल वर्मा ने यह स्वयंभू संगठन बनाया है। इसे प्रतीकात्मक रूप से विरोध की भूमिका माना जा रहा है। अनिल वर्मा ने मंगलवार को कहा कि शिवपाल युवजन सभा का काम पार्टी को मजबूत करने और पार्टी का प्रचार करना है। चुनाव में उम्मीदवारों को जिताने के लिए शिवपाल के नेतृत्व में काम करेंगे।

अनिल वर्मा ने खुद शिवपाल युवजन सभा का अध्यक्ष घोषित किया है। इस सभा में मयंक पाण्डेय – महासचिव, अजय यादव – कोषाध्यक्ष, अरशद लतीफ, अरविन्द यादव, अवनीश यादव, अंबुज शाही, आशीष त्रिवेदी मोनू और मोहम्मद अशफाक को उपाध्यक्ष, जितिन मिश्रा, अनुज यादव, चंदन सिंह, अनूप कुमार सिंह, रजा खान, अभिमन्यु यादव, अजय प्रताप सिंह बब्लू, सत्येन्द्र कुमार, पप्पू यादव, हरिराम सिंह और विजय प्रताप सिंह को सचिव बनाया गया है। राहुल यादव और राजन यादव को कार्यकारिणी का सदस्य बनाया गया है।

About team HNI

Check Also

चुनावी मौसम में जनता को राहत, कमर्शियल गैस सिलेंडर हुआ सस्ता…

नई दिल्ली। ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने 19 किलोग्राम वाले कमर्शियल सिलेंडर की कीमत में कटौती …

Leave a Reply