Tuesday , April 23 2024
Breaking News
Home / चर्चा में / शिवपाल यादव देंगे अध्यक्ष पद से इस्तीफा,धर्मेन्द्र यादव संभालेंगे सपा की कमान !

शिवपाल यादव देंगे अध्यक्ष पद से इस्तीफा,धर्मेन्द्र यादव संभालेंगे सपा की कमान !

यूपी- चाचा और भतीजे के इस संग्राम में अखिलेश हीरो बनकर उभरे हैं। उनका नया जन्म हुआ है। इस कड़ी में एक चर्चा और निकल पड़ी है कि शिवपाल की पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष के पद से छुट्टी होने वाली है और उनकी जगह अखिलेश के दोस्त धर्मेंद्र यादव समाजवादी पार्टी के नए प्रदेश अध्यक्ष बनाए जा सकते हैं। इससे पहले सीएम 403 उम्मीदवारों के नाम की लिस्ट मुलायम सिंह को सौंप कर खुद को दमदार दिखाने की कोशिश कर ही चुके हैं।

राजनीतिक जानकार गोविन्द पंथ राजू के मुताबिक इस समय सपा में जो भी कुछ हो रहा है, वह सीएम अखिलेश को मजबूत दिखाने की रणनीति की तहत किया जा रहा है और चुनाव जैसे-जैसे करीब आ रहा है, वैसे-वैसे अखिलेश मजबूती के साथ खड़े नज़र आ रहे हैं। उन्होंने सपा सुप्रीमो को 403 ऐसे उम्मीदवारों की लिस्ट सौंपी है, जो पार्टी के लिए ज़मीनी स्तर पर काम कर रहे हैं। इतना ही नहीं, उन्होंने अपनी लिस्ट से अंसारी बंधु, अमनमणि त्रिपाठी का नाम हटाकर यह संकेत देने की कोशिश की कि वे दागी नेताओं को बिल्कुल भी पसंद नहीं करते।
राजनीतिक जानकार नवलकांत सिन्हा के मुताबिक यह एक राजनीतिक स्टंट है। धर्मेंद्र यादव को अगर सपा प्रदेश अध्यक्ष बनाने की बात हो रही है या फिर पार्टी इस तरह का कोई भी बड़ा फैसला लिया जाता है, तो यह सब केवल राजनीतिक स्टंट है और यह सब कुछ अखिलेश यादव की इमेज को मजबूत करने की रणनीति का हिस्सा है।

About team HNI

Check Also

चुनावी मौसम में जनता को राहत, कमर्शियल गैस सिलेंडर हुआ सस्ता…

नई दिल्ली। ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने 19 किलोग्राम वाले कमर्शियल सिलेंडर की कीमत में कटौती …

Leave a Reply