Tuesday , September 10 2024
Breaking News
Home / अपराध / Dehradun ISBT Case: गर्भवती है सामूहिक दुष्कर्म की पीड़िता…इलाज के लिए दर-बदर भटक रही

Dehradun ISBT Case: गर्भवती है सामूहिक दुष्कर्म की पीड़िता…इलाज के लिए दर-बदर भटक रही

देहरादून। अंतरराज्यीय बस अड्डा (आइएसबीटी) देहरादून में किशोरी के साथ सामूहिक दुष्कर्म में गिरफ्तार पांचों आरोपितों को पुलिस ने पूछताछ के लिए रिमांड पर लिया है। शुक्रवार सुबह पुलिस की टीमें सुद्धोवाला स्थित जिला जेल पहुंची और पांचों आरोपितों को लेकर सबसे पहले आइएसबीटी पहुंची और यहां पर क्राइमसीन दोहराया गया। वहीं अब किशोरी के मामले में बड़ा अपडेट सामने आया है। आईएसबीटी परिसर में सामूहिक दुष्कर्म और उससे पहले उत्तर प्रदेश स्थित गृह क्षेत्र में भी कई बार दुष्कर्म की शिकार हो चुकी 15 साल की किशोरी गर्भवती है।

शारीरिक व मानसिक कमजोरी के चलते उसके गर्भपात की स्थिति बन गई है। पीड़िता की ऐसी हालत ने जिला अस्पताल के चिकित्सा इंतजामों को सवालों के घेरे में खड़ा कर दिया है। कानूनी प्रावधान के तहत जिला अस्पताल में दुष्कर्म पीड़िता के तत्काल इलाज के लिए विशेष इंतजाम होने चाहिए, लेकिन पीड़िता को इलाज के लिए दर-बदर भटकना पड़ा है। पुलिस सूत्रों के अनुसार, बृहस्पतिवार शाम रक्तस्राव होने की वजह से पीड़िता को जिला अस्पताल ले जाया गया था, लेकिन वहां से उसे दून अस्पताल के लिए रेफर कर दिया गया। तब से उसे दो बार दून अस्पताल लाया जा चुका है।

यहाँ भी पढ़े: उत्तराखंड: मौलवी ने पांच बच्चियों का किया यौन शोषण, पोर्न वीडियो दिखाकर करता था गंदा काम

पीड़िता के बारे में जानकारी मिलने पर राज्य बाल आयोग की अध्यक्ष डॉ. गीता खन्ना ने जिला अस्पताल के सीएमओ से पूछा है कि अस्पताल में चिकित्सा के पर्याप्त इंतजाम क्यों नहीं हैं, जबकि दुष्कर्म पीड़िता को चिकित्सा सहायता के लिए विशेष व्यवस्था होनी चाहिए थी। कानूनी प्रावधान के अनुसार, दुष्कर्म पीड़िता को अस्पताल में इलाज देने से इंकार करना दंडनीय अपराध है। आयोग के संज्ञान लेने के बाद अस्पताल प्रशासन ने घटनाक्रम की जांच के आदेश जारी कर दिए हैं।

About team HNI

Check Also

हरिद्वार: ब्रह्मलीन स्वामी पायलट बाबा के उत्तराधिकारी की घोषणा, जापान की शिष्या संभालेंगी पदभार

हरिद्वार। पंचदशनाम जूना अखाड़ा के वरिष्ठ महामंडलेश्वर ब्रह्मलीन महायोगी पायलट बाबा के उत्तराधिकारी की आज …