Tuesday , September 10 2024
Breaking News
Home / अंतरराष्ट्रीय / दर्दनाक सड़क हादसा, 40 भारतीयों से भरी बस नदी में गिरी, 14 लोगों की मौत

दर्दनाक सड़क हादसा, 40 भारतीयों से भरी बस नदी में गिरी, 14 लोगों की मौत

काठमांडू। मध्य नेपाल में बड़ा सड़क हादसा हो गया है। यहां 40 भारतीय यात्रियों को लेकर जा रही एक बस तनहुन जिले में मार्सयांगडी नदी में गिर गई है। जिसमें 14 लोगों की मौत हो गई। तनहुन जिला पुलिस के डीएसपी दीपकुमार राया ने इस हादसे को लेकर जानकारी देते हुए बताया कि UP-53- FT 7623 नंबर प्लेट की बस नदी में जा गिरी। यह हादसा करीब साढ़े 11 बजे हुआ है। बस पोखरा से काठमांडू की तरफ जा रही थी। कई यात्रियों को सुरक्षित बचा लिया गया है।

स्थानीय पुलिस और बचाव दल ने तुरंत मौके पर पहुंचकर राहत कार्य शुरू किया और घायलों को नजदीकी अस्पतालों में भेजा। प्रारंभिक रिपोर्ट के अनुसार, बस के नदी में गिरने के कारणों की जांच की जा रही है। प्रशासन ने घटना की गंभीरता को देखते हुए सभी आवश्यक उपाय किए हैं और राहत कार्य को प्राथमिकता दी है।

यूपी के रिलीफ कमिश्नर ने इस मामले पर कहा है कि नेपाल से संपर्क में हैं। हादसे का शिकार हुई बस गोरखपुर की है। इसमें उत्तर प्रदेश के कितने लोग सवार थे, इसकी पुष्टि की जा रही है। बस को चला रहा ड्राइवर तो गोरखपुर का निवासी है।

बता दें कि नेपाल में बीते महीने जुलाई में भी बड़ा हादसा सामने आया था। यहां लैंडस्लाइड के बाद दो बसें त्रिशुली नदी में बह गई थीं। इस हादसे में सात भारतीयों की मौत हो गई थी, जबकि, बस में सवार (करीब 62) यात्री लापता हो गए थे, जिनमें से कुछ के बाद में शव मिले और कुछ को बचाया गया।

About team HNI

Check Also

राजधानी देहरादून में दिनदहाड़े युवक अपहरण, देखें वीडियो…

देहरादून। राजधानी देहरादून में दिन पर दिन बदमाशों के हौसले बुलंद होते जा रहे हैं। …