Friday , June 21 2024
Breaking News
Home / उत्तराखण्ड / चारधाम यात्रियों के लिए खुशखबरी! बदरीनाथ-गौरीकुंड राजमार्ग को जोड़ने वाली सुरंग हुई आर-पार

चारधाम यात्रियों के लिए खुशखबरी! बदरीनाथ-गौरीकुंड राजमार्ग को जोड़ने वाली सुरंग हुई आर-पार

रुद्रप्रयाग। चार धाम यात्रियों के लिए बड़ी खुशखबरी है। ऋषिकेश-बदरीनाथ और रुद्रप्रयाग-गौरीकुंड राष्ट्रीय राजमार्ग को जोड़ने वाली 910 मीटर लंबी सुरंग आर-पार हो गई है। कार्यदायी संस्था ने इसे तय समय से दो महीने पहले ही पूरा कर दिया है। इसके आर-पार होने से लोगों में खुशी का माहौल है।

बता दें कि इस सुरंग के निर्माण में 150 मजदूर काम कर रहे थे। जो कि दो शिफ्टों में काम कर रहे थे। पहले चरण का काम पूरा होने के बाद अब सुरंग में दूसरे चरण के काम किए शुरू किए जाएंगे। इस सुरंग के बनाने के दौरान कंपनी ने विस्फोटों का बहुत कम प्रयोग किया है।

भारत सरकार की All Weather Road परियोजना के तहत दूसरे चरण में रुद्रप्रयाग में बदरीनाथ और गौरीकुंड हाइवे को आपस में जोड़ने के लिए इस सुरंग को बनाया जा रहा है। जिसके लिए साल 2022 के दिसबंर में काम शुरू किया गया था। इसी साल मार्च में कार्यदायी संस्था ने सुरंग की खुदाई का काम शुरू किया था। कार्यदायी कंपनी को दिसंबर तक इस सुरंग को आर-पार करने का लक्ष्य दिया गया था, लेकिन कंपनी ने सात माह में ही 150 मजदूरों के साथ ही मशीनों की मदद से सुरंग को आरपार कर दिया।

इस दौरान पंडित नरेश सेमवाल ने पूजा अर्चना की। वहीं मजदूरों ने फूल-मालाओं व आतिशबाजी के साथ खुशी मनाई। अधिकारियों के अनुसार, सुरंग के अंदर दूसरे चरण के कार्य जल्द शुरू किए जाएंगे।

About team HNI

Check Also

पीएम मोदी के किन नेताओं को मिली हार, किसके हाथ लगी जीत, जानिए एक क्लिक में यहाँ…

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव के नतीजे काफी हद तक साफ हो चुके हैं। 543 सीटों …

Leave a Reply