Friday , May 20 2022
Breaking News
Home / उत्तरकाशी / चारधाम यात्रा : श्रद्धालुओं के लिए खुले गंगोत्री धाम के कपाट, दर्शन करने पहुंचे सीएम धामी

चारधाम यात्रा : श्रद्धालुओं के लिए खुले गंगोत्री धाम के कपाट, दर्शन करने पहुंचे सीएम धामी

उत्तरकाशी : आज अक्षय तृतीया के पावन मौके पर चारधाम यात्रा की शुरुआत हो गई है। हर हर गंगे, जय मां गंगे के जयकारों के साथ गंगोत्री धाम के कपाट खुले। गंगोत्री धाम के कपाट विधिविधान के साथ खोल दिए गए है। मुख्यमंत्री धामी यहां कपाटोद्घाटन के दौरान मौजूद रहे। कपाट खुलने के साथ ही धाम में सबसे पहली पूजा पीएम मोदी के नाम से कराई गई।

कोरोना महामारी के कारण बीते दो साल के बाद चारधाम यात्रा पूरी क्षमता के साथ संचालित हो रही है। वहीं केदारनाथ के कपाट श्रद्धालुओं के लिए छह मई को खुलेंगे। बदरीनाथ धाम के कपाट सबसे अंत में आठ मई को खुलेंगे।

सीएम धामी ने कहा कि इस बार चारधाम यात्रा ऐतिहासिक होने जा रही है। सभी देवी-देवताओं के आशीर्वाद से यात्रा अच्छी होगी। कई सामाजिक संस्थाएं व संगठन भी चारधाम यात्रा में श्रद्धालुओं की सेवा के लिए आगे आ रहे है। कोविड महामारी के कारण दो साल बाद यात्रा पूरी क्षमता के साथ शुरू हो रही है। श्रद्धालुओं की संख्या अधिक होने से हमारे लिए चुनौती भी है। सरकार व प्रदेश के लोग मिल कर यात्रा को सफल बनाएंगे।
वहीं दूसरी तरफ इस बार चार धाम यात्रा के लिए बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं ने रजिस्ट्रेशन कराया है। जिसके बाद माना जा रहा है कि इस बार श्रद्धालुओं की संख्या सारे रिकॉर्ड तोड़ सकती है। उत्तराखंड सरकार की ओर से भी चार धाम यात्रा के लिए बड़े स्तर पर तैयारियां की गई है। श्रद्धालुओं को किसी तरह की परेशानी न हो इसके लिए जगह-जगह पानी और आराम करने का इंतजाम किया गया है।

About team HNI

Check Also

रुद्रप्रयाग : श्रद्धालुओं के लिए खुले द्वितीय केदार भगवान मदमहेश्वर के कपाट

रुद्रप्रयाग। द्वितीय केदार भगवान मदमहेश्वर मंदिर के कपाट आज सुबह 11 बजे विधि-विधान के साथ …

Leave a Reply