Tuesday , March 26 2024
Breaking News
Home / उत्तराखण्ड / खुशखबरी : दून विवि में भी एफटीआई की तर्ज पर चलेंगे फिल्म संबंधी कक्षायें!

खुशखबरी : दून विवि में भी एफटीआई की तर्ज पर चलेंगे फिल्म संबंधी कक्षायें!

खुलेंगे युवाओं की किस्मत के दरवाजे

  • फिल्म निर्माता एवं निर्देशक विशाल भारद्वाज के सुझाव पर मुख्यमंत्री ने दी सैद्धांतिक सहमति
  • कहा, दून विवि में फिल्म के निर्माण और अन्य पहलुओं से संबंधित कक्षाओं का अच्छा सुझाव

देहरादून। आज मंगलवार को मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत से सीएम आवास में फिल्म निर्माता एवं निर्देशक विशाल भारद्वाज एवं रेखा भारद्वाज ने भेंट की। इस दौरान विशाल भारद्वाज ने कहा कि उत्तराखण्ड फिल्म निर्माण के लिए फिल्म निर्माताओं एवं अभिनेताओं को आकर्षित कर रहा है। उत्तराखण्ड का प्राकृतिक सौन्दर्य एवं देवभूमि का स्वरूप लोगों को बहुत आकर्षित करता है।
विशाल भारद्वाज ने कहा कि राज्य से फिल्म के क्षेत्र में लोगों को लाने के लिए फिल्म एजुकेशन की ओर ध्यान देना जरूरी है। उन्होंने सुझाव दिया कि उत्तराखण्ड में भी एफटीआई की तर्ज पर कोई इंस्टीट्यूट खोला जाये तो यहां के युवाओं का भविष्य फिल्म के क्षेत्र में उज्ज्वल होगा। उत्तराखंड के युवाओं का फिल्म जगत में कार्य करने के लिए रूझान बढ़े, इसके लिए राज्य में किसी यूनिवर्सिटी में फिल्म प्रोडक्शन और फिल्मों से संबंधित सभी जानकारियों के लिए कक्षाएं शुरू की जाये तो इसके आने वाले समय में काफी सकारात्मक परिणाम होंगे। उन्होंने उत्तराखण्ड में फिल्म फेस्टिवल करने का भी अनुरोध किया।
मुख्यमंत्री ने कहा कि दून यूनिवर्सिटी में फिल्म के निर्माण एवं अन्य पहलुओं से संबंधित कक्षाओं का अच्छा सुझाव है। दून विवि में इसके लिए इन्फ्रास्टक्चर विकसित करने के प्रयास किये जायेंगे। इसमें कुछ फैकल्टी की नियुक्ति के साथ ही गेस्ट फैकल्टी, जो फिल्म जगत के अनुभवी लोग हैं, उनसे सहयोग लिया जा सकता है। साथ ही कहा कि कोविड-19 की वजह से अभी राज्य में फिल्म फेस्टिवल कराना संभव नहीं होगा। कोविड का प्रभाव खत्म होने के बाद इस पर विचार किया जायेगा।
मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य में फिल्मकारों को किसी भी प्रकार की परेशानी न हो, इसके लिए फिल्म पॉलिसी बनाई गई है। उन्होंने उत्तराखण्ड फिल्म विकास परिषद के नोडल अधिकारी केएस चौहान को निर्देश दिये कि मसूरी फिल्म कॉन्क्लेव में आये सुझावों पर जल्द संशोधित पॉलिसी बनाकर प्रस्तुत की जाये। 

About team HNI

Check Also

सेना में अग्निवीर भर्ती के लिए आवेदन शुरू, पद नाम और चयन प्रक्रिया बदली, जानिए

Agniveer Bharti 2024 : भारतीय सेना में अग्निवीर भर्ती 2014 के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया …

Leave a Reply