Sunday , June 16 2024
Breaking News
Home / उत्तराखण्ड / ऋषिकेश: एम्स की परीक्षा में नकल कराते दो डॉक्टर समेत पांच गिरफ्तार, ऐसे चल रहा था पूरा ‘खेल’

ऋषिकेश: एम्स की परीक्षा में नकल कराते दो डॉक्टर समेत पांच गिरफ्तार, ऐसे चल रहा था पूरा ‘खेल’

ऋषिकेश। देहरादून पुलिस ने ऑल इंडिया स्तर पर एम्स द्वारा आयोजित एमडी परीक्षा (इंस्टीट्यूट आफ नेशनल इंर्पाेटेंस कंबाइंड एंट्रेंस टेस्ट जुलाई 2024) में नकल कराते 05 अभियुक्तो को गिरफ्तार किया है। इसमें टेलीग्राम के जरिए स्टूडेंट्स पेपर की फोटो खींचकर भेज रहे थे, जबकि ऋषिकेश एम्स के दो डॉक्टर उनके जबाव टेलीग्राम के जरिए भेज रहे थे।

पुलिस के अनुसार, परीक्षार्थियों को नकल कराने में एम्स ऋषिकेश के दो डॉक्टर भी शामिल थे। अभियुक्त द्वारा प्रत्येक अभ्यर्थी को एमडी की परीक्षा में पास कराने के एवज में 50 लाख रुपए लिये गये थे। बता दें कि पुलिस को परीक्षा केंद्रों में परीक्षा के दौरान परिक्षार्थियों को अनुचित माध्यमों से नकल कराए जाने की गोपनीय सूचना मिली थी। जिसके बाद ऋषिकेश पुलिस और एसओजी देहात की संयुक्त टीम का गठन किया गया। टीम ने रविवार देर रात को बैराज रोड पर एक टाटा सफारी संख्या DL3CW5412 में बैठे पांच व्यक्तियों को एम्स की एमडी परीक्षा में कांगडा हिमाचल के परीक्षा केंद्र में अभ्यर्थियों को मोबाइल फोन एवं टैब के माध्यम से प्रश्न पत्रों के उत्तर उपलब्ध कराते हुए गिरफ्तार किया गया। उनके साथ दो डॉक्टर भी थी।

पूछताछ में अभियुक्त अजीत ने बताया कि उसकी तीन लैब हैं जिनके माध्यम से वह अन्य प्रतियोगी परीक्षाओं में भी परिक्षार्थियों को नकल कराने के एवज में मोटी धनराशि लेता है।

ये अभियुक्त पकड़े गए…

  • अजीत निवासी थाना जींद जिला जींद हरियाणा उम्र 44 वर्ष
  • अमन शिवाच निवासी रोहतक हरियाणा उम्र 24 वर्ष
  • वैभव कश्यप निवासी पटियाला पंजाब उम्र 23 वर्ष
  • विजुल गौरा निवासी हिसार हरियाणा उम्र 31 वर्ष
  • जयंत निवासी जिला हिसार हरियाणा उम्र 22 वर्ष

About team HNI

Check Also

पीएम मोदी के किन नेताओं को मिली हार, किसके हाथ लगी जीत, जानिए एक क्लिक में यहाँ…

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव के नतीजे काफी हद तक साफ हो चुके हैं। 543 सीटों …

Leave a Reply