Thursday , May 16 2024
Breaking News
Home / उत्तराखण्ड / उत्तराखंड : हॉस्पिटल में पति-पत्नी के विवाद के बीच डेढ़ साल के मासूम की मौत

उत्तराखंड : हॉस्पिटल में पति-पत्नी के विवाद के बीच डेढ़ साल के मासूम की मौत

देहरादून। राजधानी देहरादून के सरकारी दून मेडिकल कॉलेज अस्पताल में दिल को झकझोरने वाली घटना सामने आयी है। यहाँ अस्पताल के नियोनेटल इंटेंसिव केयर यूनिट (NICU) वार्ड में भर्ती डेढ़ साल के बच्चे की पती-पत्नि के आपसी विवाद में मौत हो गई।

बताया जा रहा है कि बच्चे को रविवार देर शाम डायबिटीज और डायबिटीज कीटो थौसिस बीमारी की शिकायत पर भर्ती कराया गया था। मासूम को भर्ती कराने के बाद ही एनआईसीयू में वेंटिलेटर पर रखा गया था। सोमवार को वेंटिलेटर के पास खड़े पति-पत्नी के बीच किसी बात को लेकर आपसी कहासुनी शुरू हुई। कहासुनी धीरे-धीरे बहस में बदल गई। इसके बाद दोनों में से किसी एक ने बच्चे को वेंटिलेटर से उठा दिया।

इस बीच दोनों के बीच बच्चे को लेकर छीना झपटी होने लगी। छीना झपटी में बच्चा वेंटिलेटर से अलग हो गया। इस पर वहां मौजूद मेडिकल स्टाफ ने बच्चे को इंटुबेट कर बचाने की कोशिश की, लेकिन उसके बावजूद भी बच्चे को बचाया नहीं जा सका। दून अस्पताल के मेडिकल सुपरिटेंडेंट डॉ. अनुराग अग्रवाल का कहना है कि फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है। उन्होंने इस घटना को दुर्भाग्यपूर्ण बताया है। बच्चे के शव को मोर्चरी में रखा गया है।

About team HNI

Check Also

यमुनोत्री धाम में हार्ट अटैक से एक श्रद्धालु की मौत, मरने वालों की संख्या हुई पांच

देहरादून। उत्तराखंड में चारधाम यात्रा शुरू हो गई है। लाखों की संख्या में भक्त देवभूमि …

Leave a Reply