Thursday , April 25 2024
Breaking News
Home / गुजरात / कोन बनेंगे गुजरात के अगले मुख्यमंत्री ?

कोन बनेंगे गुजरात के अगले मुख्यमंत्री ?

विजय रूपाणी द्वारा गुजरात के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के एक दिन बाद – तीरथ सिंह रावत (उत्तराखंड) और बी एस येदियुरप्पा (कर्नाटक) के बाद दो महीने में बाहर निकलने वाले तीसरे भाजपा सीएम – पहली बार विधायक भूपेंद्र पटेल को उनके उत्तराधिकारी का नाम दिया गया। रविवार को गांधीनगर में बीजेपी विधायक दल की बैठक में यह फैसला लिया गया.

घाटलोडिया विधानसभा के एक विधायक, 59 वर्षीय पटेल ने अहमदाबाद में मेमनगर नगर पालिका के अध्यक्ष और अहमदाबाद नगर निगम और अहमदाबाद शहरी विकास प्राधिकरण की स्थायी समिति के अध्यक्ष के पदों पर कार्य किया है।

उन्होंने घाटलोदिया निर्वाचन क्षेत्र से 2017 का गुजरात विधानसभा चुनाव जीता, कांग्रेस उम्मीदवार शशिकांत पटेल को एक लाख से अधिक मतों के अंतर से हराया, जो 2017 के गुजरात चुनावों में सबसे अधिक जीत का अंतर है। उन्हें गुजरात की पूर्व सीएम आनंदीबेन पटेल का करीबी माना जाता है, जिन्होंने 2012 के चुनावों में इस सीट से जीत हासिल की थी और उन्हें राज्यपाल नियुक्त करने से पहले इस सीट पर रखा था।

पटेल पाटीदार समुदाय की कडवा उपजाति से ताल्लुक रखते हैं और उनके पास सिविल इंजीनियरिंग में डिप्लोमा है।

पटेल के नए विधायक दल के नेता चुने जाने के साथ, गुजरात के मुख्यमंत्री के रूप में रूपाणी की जगह कौन लेगा, इसकी अटकलें खत्म हो गई हैं।

About team HNI

Check Also

आचार संहिता के उल्लंघन में कारगर साबित हो रहा है ‘सी-विजिल‘ एप, जानिए इसकी खासियत

देहरादून। आचार संहिता के उल्लंघन पर कड़ी निगरानी रखने के लिए भारत निर्वाचन आयोग द्वारा …

Leave a Reply