Friday , April 26 2024
Breaking News
Home / चर्चा में / छत्तीसगढ़-तेलंगाना बॉर्डर पर 10 गिरफ्तार, साल के सबसे बड़े नक्सली हमले की थी तैयारी

छत्तीसगढ़-तेलंगाना बॉर्डर पर 10 गिरफ्तार, साल के सबसे बड़े नक्सली हमले की थी तैयारी

जगदलपुर। छत्तीसगढ़-तेलंगाना की सीमा पर तेलंगाना की भद्रादी कोत्तागुड़म पुलिस ने 10 नक्सलियों को गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है कि इतनी भारी मात्रा में विस्फोटक सामान बड़े नक्सली लीडरों के पास लेकर जा रहे थे ये छत्तीसगढ़ या फिर तेलंगाना में इस साल के सबसे बड़े नक्सली हमले की तैयारी में थे। हालांकि, पुलिस ने नक्सलियों के इस मंसूबों को नाकाम कर दिया।

तेलंगाना पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी नक्सली संगठन के सदस्य भारी मात्रा में विस्फोटक के साथ मुलाकानापल्ली और दुमुगुडेम मंडल के एक ठिकाने में मौजूद हैं। इसी के आधार पर भद्रादी कोत्तागुड़म पुलिस ने दुमुगुडेम और CRPF की 141वीं बटालियन के जवानों की एक टीम बनाकर मौके के लिए रवाना किया गया। इलाके के गांवों और इससे लगे जंगल में सर्चिंग अभियान चलाकर संदिग्धों को पकड़ा।

पुलिस ने बताया कि बरामद सामान में एक ट्रैक्टर, एक बोलेरो वाहन समेत दो बाइक शामिल है। इन वाहनों की तलाशी लेने पर एक ट्रैक्टर भरकर विस्फोटक मिला है। इसमें करीब 90 बंडल कार्डेक्स वायर, 500 डेटोनेटर समेत अन्य विस्फोटक सामान बरामद हुआ। जिसके बाद सभी को गिरफ्तार कर लिया गया। पूछताछ में पता चला की इनमें से पांच आरोपी नक्सली तेलंगाना और पांच छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले के पामेड़ इलाके के रहने वाले हैं। सभी आरोपी पिछले कई सालों से माओवादी संगठन के लिए काम कर रहे थे।

गिरफ्तार नक्सलियों ने पुलिस को बताया कि ये सारा बारूद बड़े माओवादी लीडरों ने मंगवाया था। उन्हीं के पास लेकर जा रहे थे। इसका उपयोग किसी हमले के लिए किया जाना था। भद्रादी कोत्तागुड़म पुलिस ने बताया कि, इन सभी से पूछताछ में कई खुलासे भी हुए हैं। इनके पास से बरामद किए गए बारूद की कीमत लाखों में है। हालांकि, माओवादी ये विस्फोटक सामान कहां से लेकर आ रहे थे पुलिस ने इसका खुलासा नहीं किया है।

गिरफ्तार नक्सलियों के नाम…

● अरेपल्ली श्रीकांत (23), निवासी- वारंगल जिला
● मेकाला राजू (36), निवासी- वारंगल जिला
● रमेश कुम (28), निवासी- वारंगल जिला
● सममैया (36), निवासी- वारंगल जिला
● सल्लापल्ली (25), निवासी- वारंगल जिला
● मुशिकी रमेश (32), निवासी- बीजापुर जिला
● सुरेश (25), निवासी- बीजापुर जिला
● मदिवी चेतु (21), निवासी- बीजापुर जिला
● बडीसा लालू (22), निवासी- बीजापुर जिला
● सोदी महेश (20), निवासी- बीजापुर जिला

About team HNI

Check Also

चुनावी मौसम में जनता को राहत, कमर्शियल गैस सिलेंडर हुआ सस्ता…

नई दिल्ली। ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने 19 किलोग्राम वाले कमर्शियल सिलेंडर की कीमत में कटौती …

Leave a Reply