Saturday , May 11 2024
Breaking News
Home / उत्तराखण्ड / उत्तराखंड क्रांति दल का 21वां अधिवेशन यहाँ होगा आयोजित, अधिसूचना जारी…

उत्तराखंड क्रांति दल का 21वां अधिवेशन यहाँ होगा आयोजित, अधिसूचना जारी…

देहरादून। उत्तराखंड क्रांति दल अपना 21वां अधिवेशन गैरसैंण में आयोजित कर रहा है। उत्तराखंड क्रांति दल ने 17 सितंबर को गैरसैंण में होने वाले 21वें द्विवार्षिक महाधिवेशन के लिए अधिसूचना जारी कर दी गई है। दल के केंद्रीय अध्यक्ष का चुनाव के लिए केंद्रीय महामंत्री प्रताप कुंवर चुनाव अधिकारी बनाया गया है। जबकि केंद्रीय संगठन मंत्री समीर मुंडेपी सह चुनाव अधिकारी बनाया गया है।

केंद्रीय अध्यक्ष के मुताबिक, द्विवार्षिक महाधिवेशन के लिए पूर्व में भी अधिसूचना जारी की गई थी। पूर्व में जारी अधिसूचना के मुताबिक, 24-25 जुलाई को गैरसैंण में महाधिवेशन कराया जाना तय हुआ था। पहले केंद्रीय महामंत्री देवेंद्र चमोली की अध्यक्षता में महाधिवेशन के लिए संयोजक मंडल का गठन किया गया था। इसके साथ ही चुनाव अधिकारी की नियुक्ति के साथ ही चुनाव की प्रक्रिया भी शुरू कर दी गई थी। लेकिन प्रदेश में जगह-जगह अतिवृष्टि, भूस्खलन, और मौसम विभाग की भारी बारिश की चेतावनी के बाद इसे बाद में कराने का फैसला लिया गया था।

बता दें कि दल के केंद्रीय अध्यक्ष पद के लिए छह से आठ सितंबर शाम पांच बजे तक नामांकन होगा। अध्यक्ष पद के लिए नामांकन के पात्र वहीं होंगे, जिन्होंने एक जनवरी 2023 के बाद सदस्यता का नवीनीकरण करवाया हो। 30 अप्रैल 2023 तक सक्रिय सदस्यता बुक संबंधित जिलाध्यक्ष को जमा करवा दी हो और शुल्क केंद्रीय कोष में जमा करा दिया हो। नौ सितंबर 2023 को नामांकन की जांच होगी। 10 सितंबर को नाम वापसी और 17 सितंबर को मतदान होगा। नामांकन की प्रक्रिया केंद्रीय कार्यालय में होगी।

About team HNI

Check Also

ऋषिकेश: गंगा में डूबे युवक का शव बरामद, आठ लोगों का ग्रुप आया था घूमने

ऋषिकेश। लक्ष्मण झूला क्षेत्र के मस्तराम घाट में डूबे युवक का एसडीआरएफ ने शव बरामद …

Leave a Reply