Friday , May 24 2024
Breaking News
Home / चर्चा में / ल्होनक झील के ऊपर बादल फटने से भीषण बाढ़, सिक्किम में सेना के 23 जवान लापता, सर्च ऑपरेशन शुरू

ल्होनक झील के ऊपर बादल फटने से भीषण बाढ़, सिक्किम में सेना के 23 जवान लापता, सर्च ऑपरेशन शुरू

गुवाहाटी। सिक्किम में बादल फटने से आई बाढ़ ने भीषण तबाही मचा दी है। बताया जा रहा है कि उत्तरी सिक्किम में ल्होनक झील के ऊपर अचानक बादल फटने से तीस्ता नदी में बाढ़ आ गई। इसके बाद एक बांध का पानी छोड़े जाने पर नदी का जलस्तर और बढ़ गया। इसके बाद कई इलाकों में पानी भर गया। कई पुल बह गए और सड़कें बह गईं। इसके चलते कई सैन्य प्रतिष्ठान भी चपेट में आ गए। सेना के 23 जवानों के भी लापता होने की खबर है। इन जवानों की तलाश में सर्च ऑपरेशन शुरू हो गया है।

बताया जा रहा है कि बाढ़ के बाद चुंगथांग बांध से पानी छोड़े जाने की वजह से नीचे के इलाकों में भी 15-20 फीट की ऊंचाई तक जल स्तर अचानक बढ़ गया। इसके चलते सिंगतम के पास बारदांग में खड़े सेना के वाहन डूब गए। सिक्किम के कई इलाकों में ऑरेंज और रेड अलर्ट जारी किया गया है।

सिक्किम में तीस्ता नदी का जल स्तर बढ़ने के चलते हाई अलर्ट जारी किया गया है। तीस्ता नदी में आई बाढ़ के चलते सिक्किम में सिंगथम फुटब्रिज भी ढह गया। जलपाईगुड़ी प्रशासन ने तीस्ता नदी के निचले क्षेत्रों को खाली कराना शुरू कर दिया है, सभी को सतर्क रहने और नदी के किनारे यात्रा से बचने की सलाह दी गई है।

About team HNI

Check Also

ऋषिकेश: एम्स की परीक्षा में नकल कराते दो डॉक्टर समेत पांच गिरफ्तार, ऐसे चल रहा था पूरा ‘खेल’

ऋषिकेश। देहरादून पुलिस ने ऑल इंडिया स्तर पर एम्स द्वारा आयोजित एमडी परीक्षा (इंस्टीट्यूट आफ …

Leave a Reply