Friday , April 19 2024
Breaking News
Home / उत्तराखण्ड / आप के ‘निशंक को टॉर्च से ढूंढो’ अभियान पर मचा घमासान!

आप के ‘निशंक को टॉर्च से ढूंढो’ अभियान पर मचा घमासान!

भाजपा ने किया पलटवार

  • कहा, केंद्रीय मंत्री निशंक केवल हरिद्वार ही नहीं अपितु संपूर्ण उत्तराखंड के लिए गौरव का विषय
  • राजस्थान में कोविड-19 महामारी के नियंत्रण हेतु प्रभारी के रूप में निभा रहे मोदी सरकार द्वारा दी गई जिम्मेदारी
  • आपा कार्यकर्ताओं से पूछा, बताये कि कोरोना महामारी के प्रभावितों के लिये उत्तराखंड में क्या किया

हरिद्वार से दीपक मिश्रा।
आम आदमी पार्टी के ‘निशंक को टॉर्च से ढूंढो’ अभियान के दौरान विगत दिवस आप कार्यकर्ताओं द्वारा हरिद्वार सांसद रमेश पोखरियाल निशंक के खिलाफ किए गए प्रदर्शन को अशोभनीय बताते हुए भाजपा के जिला अध्यक्ष डॉ. जयपाल सिंह चौहान ने कहा कि निशंक हरिद्वार ही नहीं अपितु संपूर्ण उत्तराखंड के लिए गौरव का विषय है।
उन्होंने कहा कि आज देश के मानव संसाधन विकास मंत्री के रूप में संपूर्ण देश के विकास की योजनाओं को बनाने में और मोदी सरकार के कैबिनेट मंत्री के रूप में संपूर्ण भारत के हित के लिए काम कर रहे हैं। उन पर पूर्ण विश्वास रखते हुए ही देश के प्रधानमंत्री द्वारा उन्हें राजस्थान जैसे विशाल राज्य के कोविड-19 महामारी के नियंत्रण हेतु प्रभारी के रूप में जिम्मेदारी दी गई है। जिसका निर्वहन करते हुए निशंक वहां के शासन प्रशासन से समन्वय बनाकर इस महामारी की रोकथाम हेतु निरंतर प्रयासरत हैं। इन सब व्यस्तताओ के बावजूद अपने क्षेत्र की जनता के प्रति भी निरंतर चिंता करते हुए हरिद्वार के जिला प्रशासन एवं क्षेत्र के प्रमुख पार्टी कार्यकर्ताओं से भी वीडियो कांफ्रेंसिंग एवं सोशल मीडिया के माध्यम से निरंतर संपर्क में हैं।
डॉ. जयपाल सिंह चौहान ने कहा कि संपूर्ण जनपद के पार्टी कार्यकर्ता भी उनके निर्देशानुसार अपने-अपने क्षेत्र में कोविड-19 महामारी के चलते प्रभावित हुए गरीबों, श्रमिकों, मजदूरों की आवश्यकताओं की पूर्ति हेतु यथासंभव योगदान दे रहे हैं। उन्होंने सवाल उठाया कि वह आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं से पूछना चाहते हैं कि उनके द्वारा कोरोना महामारी के कारण प्रभावित जरूरतमंदों के लिए कहां-कहां राशन, सैनिटाइजर, मास्क, तैयार भोजन, साबुन आदि किस क्षेत्र में बांटे गये अथवा श्रमिकों एवं प्रभावितों को उनके गंतव्य तक पहुंचाने हेतु कितनी बसों/ वाहनों की व्यवस्था की गई।
उन्होंने दावा किया कि आप कार्यकर्ताओं द्वारा की गई कोरी बयानबाजी अथवा दावों के अतिरिक्त उनके द्वारा धरातल पर की गई उपलब्धि शून्य है। उनका सुझाव है कि यदि आम आदमी पार्टी कार्यकर्ता उत्तराखंड में अपनी राजनीतिक जमीन स्थापित करना चाहते हैं तो कोई ठोस कार्य करके दिखाएं और नौटंकी से बाज आएं। जनता सब जानती है। इस अवसर पर जिला उपाध्यक्ष अनिल अरोड़ा, संदीप गोयल, जिला कार्यालय प्रभारी लव शर्मा, जिला सोशल मीडिया प्रभारी मोहित वर्मा, राजन खन्ना, देवेंद्र चावला मौजूद रहे।
गौरतलब है कि आम आदमी पार्टी कार्यकर्ताओं द्वारा हरिद्वार के सांसद और केंद्रीय मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक के खिलाफ ‘निशंक को टॉर्च से ढूंढो’ अभियान चलाया गया था। इसके साथ ही आप की जिलाध्यक्ष हेमा भंडारी, रानीपुर विधानसभा के सचिव संजय मेहता, जिला सचिव अनिल सती ज्वालापुर विधानसभा प्रभारी संजीव नारंग, अनूप मेहता, अर्जुन सिंह, शाह अब्बास, बॉबी कश्यप आदि ने आरोप लगाया था कि कोविड-19 के दौरान विभिन्न संस्कृत सामाजिक संस्थाओं ने भरपूर सहयोग कर स्थानी गरीबों को सहयोग दिया परंतु हरिद्वार के सांसद इस समय पर नदारद रहे। उन्होंने कहा कि हरिद्वार का एक बहुत बड़ा तबका पर्यटन पर निर्भर रहता है और व्यापारिक वर्ग भी इसी से जुड़ा हुआ है परंतु जनप्रतिनिधि इन सब बातों से आंखें मूंदे हुए हैं। आम आदमी पार्टी के ‘निशंक को टॉर्च से ढूंढो’ अभियान पर भाजपा जिला अध्यक्ष ने अपनी कार्यकारिणी के साथ इस विषय पर अपनी यह प्रतिक्रिया दी है।     

About team HNI

Check Also

चुनावी मौसम में जनता को राहत, कमर्शियल गैस सिलेंडर हुआ सस्ता…

नई दिल्ली। ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने 19 किलोग्राम वाले कमर्शियल सिलेंडर की कीमत में कटौती …

Leave a Reply