Saturday , May 18 2024
Breaking News
Home / उत्तराखण्ड / रेल लाइन ​क्षतिपूर्ति संवितरण जल्द करें: सीएस

रेल लाइन ​क्षतिपूर्ति संवितरण जल्द करें: सीएस

देहरादून। मुख्य सचिव ओमप्रकाश की अध्यक्षता में को सचिवालय में ऋषिकेश-कर्णप्रयाग नई रेल लाइन परियोजना के संबंध में रेल विकास निगम लिमिटेड और शासन के मध्य बैठक हुई। बैठक में विभिन्न विषयों पर चर्चा की गई। मुख्य सचिव ओमप्रकाश ने कहा कि रेल लाइन प्रोजेक्ट के क्षतिपूर्ति संवितरण कार्य को शीघ्र पूर्ण कर लिया जाए। उन्होंने प्रोजेक्ट एरिया को प्रतिबंधित क्षेत्र घोषित किए जाने के लिए संबंधित जिलाधिकारियों को शीघ्र कार्यवाही किए जाने के भी निर्देश दिए।
मुख्य सचिव ने पिटकुल को ऋषिकेश, रानीहाट (श्रीनगर) एवं सिवाई (कर्णप्रयाग) में 132 केवी की नई डेडीकेटेड विद्युत लाइन शीघ्र स्थापित करने के लिए निर्देश दिए। उन्होंने यूपीसीएल को भी हाई टेंशन और लो टेंशन लाइन को भी शीघ्र स्थानांतरित करने के निर्देश दिए। साथ ही, ऋषिकेश एवं गौचर के मध्य विभिन्न स्थानों पर 33 केवी नये विद्युत कनेक्शन दिए जाने के कार्य को शीघ्र पूर्ण किए जाने की बात कही। उन्होंने जलसंस्थान एवं लघु सिंचाई विभाग को पानी की पाइप लाइन एवं वाटर लिफ्ट पम्प को भी शीघ्र स्थानांतरित किए जाने के निर्देश दिए।
ओमप्रकाश ने चारधाम यात्रा मार्ग से संबंधित जनपदों के जिलाधिकारियों से परियोजना की प्रगति की जानकारी ली। मुख्य सचिव ओमप्रकाश ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि चारधाम यात्रा मार्ग प्रभावितों को मुआवजा देने की प्रक्रिया को शीघ्र पूर्ण किया जाए। मुख्य सचिव ने संबंधित जिलाधिकारियों को चारधाम यात्रा मार्ग की सभी स्टेजेस का कार्य निर्धारित समय सीमा के अन्तर्गत पूर्ण किये जाने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि निर्माण कार्य में गुणवत्ता को विशेष ध्यान रखा जाए।
इस अवसर पर सचिव शैलेश बगोली, आयुक्त गढ़वाल रविनाथ रमन, आयुक्त कुमाऊं अरविंद सिंह ह्यांकी, सचिव सुशील कुमार, मुख्य परियोजना प्रबन्धक रेल विकास निगम लिमिटेड हिमांशु बडोनी आदि उपस्थित थे।

About team HNI

Check Also

यमुनोत्री धाम में हार्ट अटैक से एक श्रद्धालु की मौत, मरने वालों की संख्या हुई पांच

देहरादून। उत्तराखंड में चारधाम यात्रा शुरू हो गई है। लाखों की संख्या में भक्त देवभूमि …

Leave a Reply