Saturday , May 18 2024
Breaking News
Home / उत्तराखण्ड / उत्तराखंड में मानसून की एंट्री! सीएम धामी ने किया आपदा नियंत्रण कक्ष का दौरा…

उत्तराखंड में मानसून की एंट्री! सीएम धामी ने किया आपदा नियंत्रण कक्ष का दौरा…

देहरादून। उत्तराखंड में भारी बारिश जारी है. लिहाजा, मौसम विभाग ने भी बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है। कई जगहों पर मलबा आने से सड़कें बाधित होने की सूचना आ रही है। भारी बारिश और मौसम विभाग के अलर्ट को देखते हुए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी देहरादून में सचिवालय स्थित राज्य आपदा नियंत्रण कक्ष पहुंचे, जहां उन्होंने संबंधित अधिकारियों के साथ स्थिति की समीक्षा की और जरुरी दिशा निर्देश दिए।

उन्होंने कहा कि अगले 5-6 दिनों में मानसून आने की पूरी संभावना है, इसको लेकर मैंने आज आपदा प्रबंधन में पूरी जानकारी ली है। सभी आपातकालीन स्थिति से निपटने के लिए सक्षम रहें। जगह-जगह रास्ते बंद हो जाते हैं उसे खोला जाए। बहुत जगहों पर बारिश से पहले नाले बंद हो जाते हैं उसे साफ किया जाए, इस संबंध में सभी को अलर्ट मोड में रहने को कहा है।

उत्तराखंड में प्री मॉनसून का असर दिखाई देने लगा है। प्रदेशभर में पिछले करीब 12 घंटों से कई जगहों पर लगातार बारिश का सिलसिला जारी है। देहरादून में भी हल्की बूंदाबांदी हो रही है।उधर, मौसम विभाग ने देहरादून समेत प्रदेश के कुछ क्षेत्रों के लिए अलर्ट भी जारी किया है। देहरादून में मौसम विभाग ने बिजली चमकने के साथ तेज बौछारें आने की चेतावनी जारी की है।

About team HNI

Check Also

यमुनोत्री धाम में हार्ट अटैक से एक श्रद्धालु की मौत, मरने वालों की संख्या हुई पांच

देहरादून। उत्तराखंड में चारधाम यात्रा शुरू हो गई है। लाखों की संख्या में भक्त देवभूमि …

Leave a Reply