Tuesday , April 16 2024
Breaking News
Home / खेल / इंग्लैंड के खिलाफ नहीं चले कोहली, तो टी-20 वर्ल्ड कप स्क्वॉड में नहीं मिलेगी जगह

इंग्लैंड के खिलाफ नहीं चले कोहली, तो टी-20 वर्ल्ड कप स्क्वॉड में नहीं मिलेगी जगह

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली के लिए कुछ भी अच्छा होता नजर नहीं आ रहा है। पिछले तीन साल से खराब फॉर्म से गुजर रहे कोहली को एक और बड़ा झटका लग सकता है। मीडिया रिपोर्टस की माने तो भारतीय टीम मैनेजमेंट और चयनकर्ताओं को लगता है कि विराट अब टी-20 टीम के मिडिल ऑर्डर में फिट नहीं बैठ रहे हैं। अगले दिनों में इंग्लैंड में टी-20 और ODI सीरीज खेली जानी है। ऐसे में अगर उनका बल्ला इंग्लैंड के खिलाफ नहीं चला तो वो टीम से बाहर कर दिए जाएंगे। मैनेजमेंट को लगता है कि कोहली से बेहतर विकल्प मिडिल ऑर्डर के लिए सूर्याकुमार, दीपक हुड्डा, संजू सैमसन या फिर श्रेयश अय्यर होंगे।

टीम मैनेजमेंट और चयनकर्ता कोहली को टी-20 टीम में जगह देने को लेकर स्पष्ट नहीं हैं। टीम के शीर्ष खिलाड़ी रोहित शर्मा, ऋषभ पंत और हार्दिक पंड्या वेस्टइंडीज के खिलाफ टी-20 सीरीज में हिस्सा होंगे, लेकिन विराट को तभी मौका दिया जाएगा जब वह इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में अच्छा प्रदर्शन करेंगे। अगर ऐसा नहीं होता है तो उन्हें टी-20 टीम के साथ-साथ वर्ल्ड कप टीम से भी बाहर का रास्ता देखना पड़ सकता है। टीम मैनेजमेंट के एक फैसले ने इशारा कर दिया है। बुधवार को वेस्टइंडीज दौरे के लिए जो टीम चुनी गई है, वो सिर्फ वनडे सीरीज के लिए है। वेस्टइंडीज दौरे की कमान शिखर धवन को दी गई है। वहीं, रोहित शर्मा, विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह जैसे अनुभवी खिलाड़ियों को आराम दिया गया है। टीम इंडिया के कोच राहुल द्रविड़ वेस्टइंडीज दौरे के बाद ऐसी टीम चाहते हैं जो वर्ल्ड कप के लिए पूरी तरह फिट हो। ऐसे में तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी की जगह भी टी-20 टीम में पक्की नहीं बताई जा रही है। उनकी जगह अर्शदीप सिंह को मौका दिया जा सकता है।

वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम
शिखर धवन (कप्तान), रवींद्र जडेजा (उपकप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, ईशान किशन (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), शार्दूल ठाकुर, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, आवेश खान, प्रसिद्ध कृष्णा, मोहम्मद सिराज, अर्शदीप सिंह।

About team HNI

Check Also

चुनावी मौसम में जनता को राहत, कमर्शियल गैस सिलेंडर हुआ सस्ता…

नई दिल्ली। ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने 19 किलोग्राम वाले कमर्शियल सिलेंडर की कीमत में कटौती …

Leave a Reply