Wednesday , June 26 2024
Breaking News
Home / चर्चा में / अहमदाबाद हवाई अड्‌डे से इस्लामिक स्टेट के चार आतंकी अरेस्ट, ATS जांच में जुटी

अहमदाबाद हवाई अड्‌डे से इस्लामिक स्टेट के चार आतंकी अरेस्ट, ATS जांच में जुटी

अहमदाबाद। गुजरात में बड़ी आतंकी साजिश को नाकाम किया गया है।गुजरात एटीएस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए अहमदाबाद एयरपोर्ट से श्रीलंकाई मूल के चार ISIS आतंकियों को गिरफ्तार किया है। इनके पास से पाकिस्तान मेड हथियार भी बरामद हुआ है।

जानकारी के अनुसार, गुजरात एटीएस को केंद्रीय एजेंसी से इनपुट मिले थे। इसके बाद, एटीएस द्वारा हवाई अड्डे पर गहन तलाशी ली गई और चार लोगों को पकड़ा गया, जो मूल रूप से श्रीलंकाई नागरिक हैं। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार चेन्नई से अहमदाबाद पहुंचने के बाद चारों आतंकी पाकिस्तानी हैंडलर के मैसेज का इंतजार कर रहे थे। अहमदाबाद से इन्हें टार्गेट लोकेशन पर पहुंचना था। इन्हें यहां हथियार मिलने वाला था। उससे पहले ATS ने सबको गिरफ्तार कर लिया।

सेंट्रल एजेंसी गिरफ्तार आतंकियों से पूछताछ में जुटी है। बता जा रहा है कि आतंकियों को यहूदियों के प्रमुख स्थलों को निशाना बनाने का टास्क दिया गया था। उन्हें सिर्फ अपने पाकिस्तानी हैंडलर के इशारे का इंतजार था। वैसे एजेंसी का कहना है कि यह आईएसआईएस का नया प्रयोग है। क्योंकि ऐसा कम ही होता है कि आईएसआईएस विदेशी आतंकी को भारत भेजे। ये अपने आप में आतंकी संगठन का नया प्रयोग है।

About team HNI

Check Also

पीएम मोदी के किन नेताओं को मिली हार, किसके हाथ लगी जीत, जानिए एक क्लिक में यहाँ…

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव के नतीजे काफी हद तक साफ हो चुके हैं। 543 सीटों …

Leave a Reply