Wednesday , May 29 2024
Breaking News
Home / चर्चा में / छत्तीसगढ़ में सुरक्षाबलों को बड़ी सफलता, एनकाउंटर में मारे गए 36 लाख के चार इनामी नक्सली

छत्तीसगढ़ में सुरक्षाबलों को बड़ी सफलता, एनकाउंटर में मारे गए 36 लाख के चार इनामी नक्सली

गढ़चिरौली। महाराष्ट्र पुलिस को बड़ी कामयबी मिली है। चुनाव में गड़बड़ी करने के उद्देश्य से राज्य सी सीमा में घुसे चार नक्सलियों को एक मुठभेड़ में मार गिराया। मारे गए दो नक्सलियों पर 36 लाख रुपये के इनाम की घोषणा की गई थी। नक्सली तेलंगाना से महाराष्ट्र में घुसे थे। गढ़चिरौली पुलिस के साथ उनकी मुठभेड़ हुई।

सोमवार दोपहर एक विश्वसनीय सूचना प्राप्त हुई कि तेलंगाना राज्य समिति के कुछ सदस्य महाराष्ट्र में प्रवेश कर चुके हैं। यह भी पता चला कि वे आगामी लोकसभा चुनावों के दौरान विध्वंसक गतिविधियों को अंजाम देने के उद्देश्य से तेलंगाना से गढ़चिरौली में प्राणहिता नदी पार की। अतिरिक्त एसपी ऑप्स यतीश देशमुख के नेतृत्व में अहेरी उप पुलिस मुख्यालय से सी60 और सीआरपीएफ क्यूएटी की कई टीमों को क्षेत्र की तलाशी के लिए रवाना किया गया। एसपीएस रेपनपल्ली से 5 किमी दूर कोलामरका पहाड़ों में आज सुबह तलाशी के दौरान 4 सी60 पार्टियों वाली एक टीम पर नक्सलियों ने अंधाधुंध गोलीबारी की।

एसपी गढ़चिरौली नीलोत्पल ने जानकारी देते हुए बताया कि गढ़चिरौली के कोलामरका पहाड़ों के पास सी60 और सीआरपीएफ क्यूएटी की कई टीमों के संयुक्त अभियान में चार नक्सलियों के शव बरामद किए गए।

इन नक्सलियों के पास से एक एके47, एक कार्बाइन और दो देशी पिस्तौल समेत नक्सली साहित्य और सामान भी बरामद हुआ है। नक्सलियों पर महाराष्ट्र सरकार ने 36 लाख रुपये का नकद इनाम घोषित कर रखा था। मारे गए नक्सलियों की पहचान वर्गीश, मगतू, कुरसांग राजू और कुडीमेट्टा वेंकटेश के रूप में की गई है। इनके खिलाफ सामूहिक रूप से महाराष्ट्र सरकार द्वारा घोषित 36 लाख रुपये का नकद इनाम रखा गया था। क्षेत्र में आगे की तलाशी और नक्सल विरोधी अभियान जारी है।

About team HNI

Check Also

ऋषिकेश: एम्स की परीक्षा में नकल कराते दो डॉक्टर समेत पांच गिरफ्तार, ऐसे चल रहा था पूरा ‘खेल’

ऋषिकेश। देहरादून पुलिस ने ऑल इंडिया स्तर पर एम्स द्वारा आयोजित एमडी परीक्षा (इंस्टीट्यूट आफ …

Leave a Reply