Tuesday , April 16 2024
Breaking News
Home / उत्तराखण्ड / राष्ट्रीय बाघ संरक्षण प्राधिकरण बाघों के संरक्षण व उनके संवर्धन को लेकर प्रतिबद्धःराजीव प्रताप रूडी
भाजपा प्रवक्ता व राष्ट्रीय बाघ संरक्षण प्राधिकरण के सलाहकार राजीव प्रताप रूडी ने पार्क की चीला रेंज में पत्रकारों से वार्ता करते हुए

राष्ट्रीय बाघ संरक्षण प्राधिकरण बाघों के संरक्षण व उनके संवर्धन को लेकर प्रतिबद्धःराजीव प्रताप रूडी

हरिद्वार-भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता, सांसद और राष्ट्रीय बाघ संरक्षण प्राधिकरण के सलाहकार राजीव प्रताप रूडी ने बाघों के संरक्षण के लिए राजाजी पार्क महकमे की ओर से उठाए जा रहे कदमों की सराहना करते हुए पार्क प्रशासन का बचाव किया कि पिछले दिनों मोतीचूर रेंज में बाघ का रेडियो कॉलर निकलने की घटना सामान्य है। उन्होंने पार्क महकमे की ओर से बाघों को ट्रांसलोकेट करने की दिशा में उठाये जा रहे प्रयासों की सराहना की। भाजपा प्रवक्ता राजीव प्रताप रूडी ने पार्क की चीला रेंज में पत्रकारों से वार्ता करते हुए कहा कि एनटीसीए (राष्ट्रीय बाघ संरक्षण प्राधिकरण) बाघों के संरक्षण और उनके संवर्धन के लिए प्रतिबद्ध है।

स्मरण रहे कि पार्क में कुछ दिनों पूर्व कॉर्बेट के झिरना से लाए नर बाघ का रेडियो कॉलर बाड़े में पाया गया था। यह नर बाघ बिना कॉलर के ही जंगल में भाग गया। इस घटना के सामने आने के बाद ही वन महकमे की हीला हवाली को लेकर किरकिरी हो रही। और राज्य सरकार के इस प्रतिष्ठित प्रोजेक्ट पर भी सवालिया निशान लग गए थे। रूडी ने प्रेस वार्ता कर पार्क को लेकर हो रही चर्चाओं पर विराम लग दिया। उन्होंने कहा कि यह प्रोजेक्ट सफल प्रोजेक्ट है और ऐसे अभियानों में अक्सर इस तरह की घटनाएं होती रहती है। वहीं जल्द ही इस अभियान के तहत अन्य तीन बाघों को कॉर्बेट से यहां शिफ्ट कर उनकी सुरक्षा व्यवस्था बहुत महत्वपूर्ण है। इसको लेकर भी निर्देश जारी किए गए हैं।

About team HNI

Check Also

Election 2024: पीएम मोदी इस दिन उत्तराखंड में भरेंगे चुनावी हुंकार, यहां करेंगे जनसभा को संबोधित

देहरादून। उत्तराखंड में पहले चरण के साथ ही 19 अप्रैल को लोकसभा चुनाव 2024 के …

Leave a Reply