Tuesday , April 23 2024
Breaking News
Home / चर्चा में / चुनावी मौसम में जनता को राहत, कमर्शियल गैस सिलेंडर हुआ सस्ता…

चुनावी मौसम में जनता को राहत, कमर्शियल गैस सिलेंडर हुआ सस्ता…

नई दिल्ली। ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने 19 किलोग्राम वाले कमर्शियल सिलेंडर की कीमत में कटौती कर दी है, जो इस सोमवार से लागू हो गई है। सूत्रों के हवाले से बताया कि वाणिज्यिक सिलेंडर की कीमतों में 30 रुपये की कमी की गई है। इसके अलावा, 5 किलोग्राम एफटीएल (फ्री ट्रेड एलपीजी) सिलेंडर की कीमतों में भी 7.50 रुपये की कटौती की गई है।

एक फरवरी को इंडेन गैस सिलेंडर की कीमतें मेट्रो शहरों में अलग-अलग थी। इनमें दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में अलग-अलग दरें थी। हालांकि,एक मार्च के आगमन के साथ उपभोक्ताओं ने सभी मेट्रो शहरों में इंडेन एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमतों में उल्लेखनीय वृद्धि देखी। हालांकि कीमत में कमी के सटीक कारण अज्ञात हैं। विभिन्न कारक, जैसे अंतरराष्ट्रीय तेल की कीमतों में बदलाव, कराधान नीतियों में बदलाव और आपूर्ति-मांग की गतिशीलता इसके कारण हो सकते हैं।

लगातार संशोधन ऊर्जा बाजार की अस्थिर प्रकृति और वाणिज्यिक एलपीजी सिलेंडरों पर निर्भर घरों और व्यवसायों पर इसके प्रभाव पर जोर देते हैं। कीमतों में ताजा कटौती के बाद अब राजधानी दिल्ली में 19 किलोग्राम वाले एलपीजी सिलेंडर का दाम 30.50 रुपये कम होकर 1764.50 रुपये हो गया है।

About team HNI

Check Also

भाजपा और मोदी सरकार के प्रति लोगों के विश्वास का जनाधार : त्रिवेन्द्र

भाजपा प्रत्याशी त्रिवेंद्र का ज्वालापुर और भगवानपुर के ग्रामीण क्षेत्रों में मेगा रोड शो ग्रामीणों …

Leave a Reply