Friday , April 19 2024
Breaking News
Home / चर्चा में / पाकिस्तान ने कबूला पुलवामा का ‘गुनाह’!

पाकिस्तान ने कबूला पुलवामा का ‘गुनाह’!

सिर चढ़कर बोला खून

  • पाकिस्तानी संसद में इमरान के मंत्री फवाद चौधरी ने किया दावा- पुलवामा की कामयाबी हमारी कौम की कामयाबी है
  • 14 फरवरी 2019 को जम्मू-कश्मीर में पुलवामा में  सीआरपीएफ के काफिले पर आतंकी हमले में शहीद हुए थे 44 जवान

इस्लामाबाद। पाकिस्तान ने 20 महीने बाद पुलवामा हमले का गुनाह आखिरकार कबूल कर ही लिया। इमरान के मंत्री फवाद चौधरी ने आज गुरुवार को संसद में कहा कि पुलवामा में पाकिस्तान की कामयाबी, हमारी कौम की कामयाबी है।
फवाद पाकिस्तान मुस्लिम लीग-एन के नेता अयाज सादिक के उस बयान पर जवाब दे रहे थे, जिसमें सादिक ने कहा था कि भारतीय वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन को हिरासत में लिए जाने के वक्त एक मीटिंग में विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी डरे हुए थे और आर्मी चीफ कमर जावेद बाजवा के पैर कांप रहे थे।
इस पर फवाद चौधरी ने कहा- सादिक कह रहे थे कि उनकी टांगें कांप रही थीं। मैं कहता हूं कि हमने हिंदुस्तान को घुसकर मारा है। पुलवामा में जो कामयाबी मिली है, वो इमरान खान की हुकूमत की अगुआई में कौम की कामयाबी है। उस कामयाबी के हिस्सेदार आप लोग हैं और हम लोग हैं। ये हम लोगों के लिए फख्र का मौका है।
गौरतलब है कि पाकिस्तान मुस्लिम लीग-एन के नेता सादिक ने बुधवार को पाकिस्तानी संसद में कहा था- ‘अभिनंदन के मुद्दे को लेकर कुरैशी ने पीपीपी, पीएमएल-एन और सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा समेत दूसरे नेताओं के साथ बैठक की थी। मुझे याद है कि मीटिंग के दौरान आर्मी चीफ बाजवा कमरे में आए, उस समय उनके पैर कांप रहे थे और वह पसीना-पसीना थे।’
गौरतलब है कि 14 फरवरी 2019 को जम्मू-कश्मीर में पुलवामा के अवन्तीपुरा इलाके में सीआरपीएफ के काफिले पर फिदायीन हमला हुआ था। गोरीपुरा गांव के पास हुए इस हमले में 44 जवान शहीद हो गए थे।
फिदायीन आतंकी ने 350 किलो विस्फोटक से लदी गाड़ी सीआरपीएफ जवानों को ले जा रही बस से टकरा दी थी। हमले की जिम्मेदारी आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने ली थी। यह कश्मीर में 30 साल का सबसे बड़ा आतंकी हमला था।

About team HNI

Check Also

चुनावी मौसम में जनता को राहत, कमर्शियल गैस सिलेंडर हुआ सस्ता…

नई दिल्ली। ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने 19 किलोग्राम वाले कमर्शियल सिलेंडर की कीमत में कटौती …

Leave a Reply