Wednesday , April 24 2024
Breaking News
Home / चर्चा में / जम्मू के सांबा सेक्टर में बार्डर पर मिली 450 फीट लंबी सुरंग!

जम्मू के सांबा सेक्टर में बार्डर पर मिली 450 फीट लंबी सुरंग!

बीएसएफ ने किया पर्दाफाश

  • सुरंग की चौड़ाई 3 से 4 फीट, जांच में सुरंग से बरामद की गईं 8 से 10 प्लास्टिक की बोरियां
  • जम्मू के सांबा सेक्टर में सुरंग पाकिस्तानी पोस्ट से करीब 400 मीटर की दूरी पर बनाई गई थी
  • पाकिस्तान रेंजर्स और दूसरी एजेंसियों की मंजूरी के बिना बन नहीं सकती इतनी बड़ी सुरंग

नई दिल्ली/जम्मू। बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स (बीएसएफ) ने जम्मू के सांबा सेक्टर में 450 फीट लंबी एक सुरंग का पता लगाया है। जम्मू बीएसएफ रेंज के आईजी एनएस जामवाल ने बताया कि इसे लेकर हमें एक इनपुट मिला था। सर्च ऑपरेशन के दौरान इसका पता चला। जीरो लाइन से भारत की तरफ यह 450 फीट (150 गज) लंबी है। इसका मुंह रेत की बोरियों से ढंका गया था।
जामवाल ने बताया कि इस मामले में पाकिस्तानी अधिकारियों से शिकायत की जाएगी और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की जाएगी। उन्होंने बताया कि रेत से भरी बोरियों की हालत देखने से लगता है कि ये सुरंग कुछ दिन पहले से ही बनाई जा रही थी। बॉर्डर एरिया में इतनी बड़ी सुरंग पाकिस्तान रेंजर्स और दूसरी एजेंसियों की मंजूरी के बिना बन नहीं सकती है।
उन्होंने बताया कि सुरंग 3 से 4 फीट चौड़ी है। अफसरों ने बताया कि जांच में सुरंग से 8 से 10 प्लास्टिक की बोरियां बरामद की गईं। इन पर पाकिस्तान की मार्किंग है। कराची और शकरगढ़ लिखा है। बैग पर बनाने की तारीख और एक्सपायरी डेट से पता चला है कि इन्हें हाल में बनाया गया था। उन्होंने बताया कि सुरंग पाकिस्तानी पोस्ट से करीब 400 मीटर की दूरी पर है।
इस कामयाबी के बाद बीएसएफ ने पूरे इलाके में सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया है। ऐसी आशंका है कि ऐसी सुरंग सीमा पर दूसरी जगह भी बनाई गई होंगी। बीएसएफ ने बताया कि इन सुरंगों से घुसपैठियों को भारत में एंट्री करा दी जाती है। हथियार और ड्रग्स की तस्करी भी आसान होती है।

About team HNI

Check Also

चुनावी मौसम में जनता को राहत, कमर्शियल गैस सिलेंडर हुआ सस्ता…

नई दिल्ली। ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने 19 किलोग्राम वाले कमर्शियल सिलेंडर की कीमत में कटौती …

Leave a Reply