कोटद्वार। आज शनिवार को राजकीय बेस अस्पताल कोटद्वार के तीन टेक्नीशियन में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है। इसके अलावा शिवपुर निवासी एक युवक और मानपुर निवासी एक व्यक्ति की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। दिन प्रतिदिन कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ने से लोगों में दहशत है। स्वास्थ्य विभाग ने ऐतिहातन बेस अस्पताल की पैथोलॉजी लैब को सील कर दिया है। जबकि पॉजिटिव आये कर्मचारियों के सम्पर्क में आये लोगों की सूची तैयार की जा रही है।
पौड़ी गढ़वाल के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. मनोज कुमार बहुखण्डी ने आज शनिवार को बताया कि राजकीय बेस हॉस्पीटल कोटद्वार में पैथोलॉजी लैब के तीन कर्मचारियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इन कर्मचारियों की कोरोना जांच के लिए रैपिड एंजीटन सैंपल लिये गये थे। गाइड लाइन के अनुसार पैथोलॉजी लैब को 72 घंटे के लिए सील कर दिया गया है।
गौरतलब है कि शिवपुर कोटद्वार निवासी 18 वर्षीय युवक और गांधी मार्केट मानुपर निवासी 47 वर्षीय व्यक्ति का विगत 25 अगस्त को कोरोना जांच के लिए सैंपल लिया गया था। शनिवार को दोनों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। कोरोना पॉजिटिव मरीजों के सम्पर्क में आये लोगों को चिन्हित किया जा रहा है। चिन्हित लोगों की कोरोना जांच कराई जायेगी। सीएमओ ने बताया कि विगत 25 अगस्त को रामनगर से 40 वर्षीय युवक पाबौ ब्लॉक में आया था। स्वास्थ्य विभाग ने सैंपल लेकर कोरोना जांच के लिए भेजा था। युवक में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है। पाबौ ब्लॉक के 32 वर्षीय युवक का भी कोरोना जांच के लिए 25 अगस्त को सैंपल लिया गया था। युवक की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। एक 76 वर्षीय वृद्धा का सैंपल लेकर कोरोना जांच के लिए भेजा गया। वृद्धा में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है। वृद्धा एम्स ऋषिकेश में भर्ती है। सीएमओ ने बताया कि पौड़ी जनपद में कोरोना मरीजों की संख्या 482 हो गई है। जबकि कोरोना के 355 मरीज ठीक हो गये है। जिले में अब तक पांच लोगों की मौत कोरोना वायरस के कारण हुई है। वर्तमान में पौड़ी जिले में 122 एक्टिव केस हैं।