Saturday , May 18 2024
Breaking News
Home / चर्चा में / दिल्ली में लॉकडाउन क्या लगा कि ठेकों पर बेवड़ों ने नियमों की उड़ाई धज्जियां!

दिल्ली में लॉकडाउन क्या लगा कि ठेकों पर बेवड़ों ने नियमों की उड़ाई धज्जियां!

  • राष्ट्रीय राजधानी में आज रात से सोमवार सुबह तक लागू रहेगा लॉकडाउन

नई दिल्ली। दिल्ली में कोरोना की बेकाबू रफ्तार को देखते हुए सोमवार रात से एक सप्ताह का लॉकडाउन लगा दिया गया है। आज सोमवार दोपहर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रेस वार्ता कर इसकी घोषणा की। बस घोषणा होने की देर थी कि शराब के ठेकों पर देखते ही देखते बेवड़ों की भीड़ जमा हो गई। हर कोई इसी होड़ में लगा रहा कि किसी तरह जरूरत भर बोतलें मिल जाएं।
ठेकों पर भीड़ इतनी ज्यादा बढ़ गई कि कोविड नियम तो दूर, लोग सोशल डिस्टेंसिंग तक को भूल गए। कोरोना के इस रफ्तार के बावजूद ठेकों पर कोरोना के दिशानिर्देशों की धज्जियां उड़ती नजर आईं। गोल मार्केट इलाके में तो भीड़ इतनी अधिक हो गई कि पुलिस को क्राउड मैनेजमेंट करना पड़ रहा है। 
गौरतलब है कि लॉकडाउन की घोषणा करते हुए केजरीवाल ने बताया था कि आवश्यक सेवाएं, खाद्य और मेडिकल सेवाएं सुचारू रूप से जारी रहेंगी। शादी-विवाह में 50 लोगों को इकट्ठा होने की अनुमति होगी। इसके लिए अलग से पास दिए जाएंगे। राजधानी में कोरोना की हालत पर उन्होंने कहा था कि एक लाख टेस्ट दिल्ली में रोज हो रहे हैं। कहा कि हमने टेस्ट और मौत के आंकड़ों को नहीं छुपाया। दिल्ली की स्वास्थ्य व्यवस्था कोलैप्स होने की कगार पर पहुंच गई है। अगर यह चरमरा गई तो बहुत बड़ी त्रासदी हो सकती है।
केजरीवाल ने कहा कि बीते 24 घंटों में करीब 23,500 कोरोना मामले सामने आए हैं। पिछले तीन-चार दिनों में हर रोज करीब 25 हजार केस मिल रहे हैं। पॉजिटिविटी रेट और इनफेक्शन बढ़ गए हैं। अगर एक दिन में इतने मरीज मिलेंगे को पूरी व्यवस्था चरमरा जाएगी। बेड की भी भारी कमी हो गई है। 

About team HNI

Check Also

यमुनोत्री धाम में हार्ट अटैक से एक श्रद्धालु की मौत, मरने वालों की संख्या हुई पांच

देहरादून। उत्तराखंड में चारधाम यात्रा शुरू हो गई है। लाखों की संख्या में भक्त देवभूमि …

Leave a Reply