Tuesday , April 23 2024
Breaking News
Home / उत्तराखण्ड / प्रधानमंत्री मोदी ने दस साल में खेलों और खिलाड़ियों को हर क्षेत्र में किया प्रोत्साहित: त्रिवेंद्र

प्रधानमंत्री मोदी ने दस साल में खेलों और खिलाड़ियों को हर क्षेत्र में किया प्रोत्साहित: त्रिवेंद्र

  • विकास की बात, खिलाड़ियों के साथ कार्यक्रम

हरिद्वार। हरिद्वार से भाजपा प्रत्याशी पूर्व सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने आज खिलाड़ियों के सम्मेलन में युवा खिलाडियों को आह्वान किया कि वे भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विकसित भारत के अभियान में अपना सहयोग करें। प्रधानमंत्री मोदी ने पिछले दस साल में देश में खेलों के साथ खिलाड़ियों को भी हर क्षेत्र में प्रोत्साहित किया। उसका नतीजा है कि आज हमारे खिलाड़ी भी अंतर्राष्ट्रीय खेल प्रतियोगितों में मेडल लाने का काम कर रहे हैं।

उन्होंने सम्मेलन में मौजूद तीन पीढ़ियों के खिलाड़ियों को संबोधित करते हुए कहा कि यह चुनाव विकसित भारत के निर्माण के लिए हो रहा है। विकसित भारत आने वाली पीढी के लिए है। इसलिए खिलाड़ियों को भी प्रधानमंत्री के इस अभियान में कंधे से कंधा मिलाकर सहयोग करना चाहिए। मुझे उम्मीद है कि विकसित भारत के निर्माण में प्रधानमंत्री को हमारे खिलाड़ियों का भी पूरा सहयोग मिलेगा। खेलों से बच्चों का मानसिक, बौद्धिक और शारीरिक विकास होता है। विकसित भारत भी तभी बनेगा जब हमारे युवा शारीरिक और मानसिक रूप से विकसित हों। इसलिए प्रधानमंत्री मोदी देश में खेलों और खिलाड़ियों के विकास पर ज्यादा ध्यान दे रहे हैं। आने वाले समय में ओलंपिक खेल का आयोजन भी भारत में होगा। इसकी तैयारी हो रही है। मुझे भरोसा है कि आप में से बहुत से खिलाड़ी भी ओलंपिक में हिस्सा लेंगे।

पूर्व सीएम त्रिवेंद्र ने कहा कि मेरी भी रुचि खेलो में रही है। उन्होंने यहां पर उत्तराखंड यूनाइटेड क्रिकेट एसोसिएशन का गठन किया। राजनीति में आने के बाद मुझे इसे छोड़ना पड़ा। मुख्यमंत्री रहते हुए उत्तराखंड क्रिक्रेट एसोसिएशन को बीसीसीआई से मान्यता दिलवाई। वो चाहते हैं कि बच्चे खेलों में ज्यादा से ज्यादा हिस्सा लें। इसलिए प्रदेश की भाजपा सरकार ने सरकारी नौकरियों में राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर मेडल लाने वाले खिलाड़ियों को आरक्षण की व्यवस्था की है। अब तक संभवतः 20-25 खिलाड़ियों को सरकारी नौकरी मिल चुकी है।

इस मौके पर भाजपा विधायक आदेश चौहान, जिलाध्यक्ष संदीप गोयल, पूर्व विधायक कुंवर प्रणव चैंपियन, रानी देवयानी, शूटर नारायण सिंह राणा, अरुण सूद, गौरव कपिल, योगेश, भारत भूषण और क्रीडा भारती के पदाधिकारी मौजूद रहे।

इस कार्यक्रम से पहले भैरव मंदिर धीरवाली से जटवाड़ा पुल, जिला हरिद्वार में पूर्व सीएम और प्रत्याशी हरिद्वार लोकसभा त्रिवेन्द्र सिंह रावत का भव्य रोड शो का आयोजन किया गया। इसमें हजारों लोगों ने शिरकत की। रोड शो में इस बार चार सौ पार और त्रिवेंद्र सिंह रावत के समर्थन में जोरदार नारेबाजी की गई। देवतुल्य लोगों ने त्रिवेंद्र पर पुष्प वर्षा कर उनका क्षेत्र में जोरदार स्वागत किया और उन्हें भारी बहुमत से विजयी बनाने का नारा लगाया।

About team HNI

Check Also

चुनावी मौसम में जनता को राहत, कमर्शियल गैस सिलेंडर हुआ सस्ता…

नई दिल्ली। ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने 19 किलोग्राम वाले कमर्शियल सिलेंडर की कीमत में कटौती …

Leave a Reply