Friday , May 24 2024
Breaking News
Home / उत्तराखण्ड / पीएम मोदी के अक्टूबर माह में उत्तराखंड दौरे को लेकर सुरक्षा एजेंसी अलर्ट..

पीएम मोदी के अक्टूबर माह में उत्तराखंड दौरे को लेकर सुरक्षा एजेंसी अलर्ट..

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 11 अक्टूबर को उत्तराखंड के चीन सीमा से सटे पिथौरागढ़ जिले के दो दिवसीय दौरे पर आएंगे। इस दौरान प्रधानमंत्री आदि कैलाश और नारायण आश्रम का भ्रमण करेंगे बताया जा रहा है कि प्रधानमंत्री नारायण आश्रम में एक रात विश्राम भी कर सकते हैं इसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पिथौरागढ़ में एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे इसके लिए लगातार तैयारी को अंतिम रूप दिया जा रहा है।

प्रधानमंत्री के इस दौरे को देखते हुए सुरक्षा एजेंसियां चौकस हो गई हैं। नैनीसैनी हवाई अड्डे से लेकर प्रस्तावित जनसभा स्थल सुरेंद्र सिंह वल्दिया स्पोर्ट्स स्टेडियम तक प्रत्येक घर, कार्यालय, निजी कार्यालय सभी जगह पुलिस लोगों का सत्यापन कर रही है। धारचूला के नारायण आश्रम, आदि कैलाश आदि स्थानों पर भी लोगों का सत्यापन किया जा रहा है।

थाना पांगला पुलिस और एसएसबी ने भी नेपाल सीमा पर कांबिंग की। अंतरराष्ट्रीय सीमा से लगे क्षेत्रों में मादक पदार्थों, अवैध शराब की बिक्री, तस्करी और सीमा पर संदिग्ध गतिविधियों पर निगरानी की जा रही है। झूलाघाट पर भी एसएसबी और पुलिस टीम चेकिंग अभियान चला रही है।

मायावती आश्रम भी आ सकते हैं पीएम
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मायावती आश्रम भी आ सकते हैं। बुधवार को डीएम नवनीत पांडे के नेतृत्व में जिले के आला अधिकारियों ने लोहाघाट जीआईसी खेल मैदान, छमनियां स्टेडियम, फोर्ती हेलीपैड, मायावती आश्रम का निरीक्षण किया।

डीएम पांडेय ने किसी का नाम लिए बिना बताया कि अक्तूबर के पहले पखवाड़े में देश के किसी बड़े वीवीआईपी के आने को लेकर व्यवस्थाओं का जायजा लिया जा रहा है। इसी क्रम में प्रशासन ने मायावती आश्रम के अध्यक्ष स्वामी सुद्धिदानंद महाराज से वार्ता की। डीएम ने अधिकारियों को निरीक्षण के बाद जरूरी दिशा निर्देश दिए है।

भारत-चीन के मध्य सामरिक रूप से बेहद खास है अक्टूबर का माह
दरअसल भारत-चीन के मध्य अक्टूबर का महीना सामरिक रूप से बेहद खास है। 1962 में अक्टूबर में ही चीन ने युद्ध की शुरुआत की थी, लेकिन तमाम कोशिश के बाद भी वह उत्तराखंड से लगती इस सीमा पर चढ़ाई की हिम्मत नहीं जुटा पाया।

About team HNI

Check Also

ऋषिकेश: एम्स की परीक्षा में नकल कराते दो डॉक्टर समेत पांच गिरफ्तार, ऐसे चल रहा था पूरा ‘खेल’

ऋषिकेश। देहरादून पुलिस ने ऑल इंडिया स्तर पर एम्स द्वारा आयोजित एमडी परीक्षा (इंस्टीट्यूट आफ …

Leave a Reply