Friday , April 19 2024
Breaking News
Home / आस्‍था / भूमिपूजन : भाजपा सांसद की ‘मोदी का हाथ पकड़ मंदिर जाते राम’ की पेंटिंग पर थरूर ने पूछा- खुद को राम से बड़ा दिखाना कहां से सीखा!

भूमिपूजन : भाजपा सांसद की ‘मोदी का हाथ पकड़ मंदिर जाते राम’ की पेंटिंग पर थरूर ने पूछा- खुद को राम से बड़ा दिखाना कहां से सीखा!

अपने-अपने राम

  • अयोध्या में राम मंदिर भूमिपूजन को लेकर कर्नाटक से भाजपा सांसद के ट्वीट पर भड़के शशि थरूर
  • कांग्रेस नेता ने पूछा- खुद को राम से बड़ा दिखाना राम चरित मानस के किस हिस्से से सीखा है
  • भाजपा महासचिव शोभा करांदलजे ने अपनी पेंटिंग में मोदी को भगवान राम को मंदिर ले जाते दिखाया था
  • पेंटिंग में मोदी से छोटा दिखाया गया था राम का कद और वह मोदी का हाथ पकड़े हुए दिख रहे हैं

नई दिल्ली। आज बुधवार को अयोध्या में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों राम मंदिर के भूमिपूजन को लेकर कर्नाटक भाजपा की महासचिव ऐसी पेंटिंग शेयर की, जिस पर कांग्रेस नेता शशि थरूर भड़क गए। पेंटिंग में मोदी का कद भगवान राम से बड़ा दिखाए जाने पर उन्होंने तंज कसते हुए सवाल किया कि आखिर भाजपा नेता ने रामचरितमानस के किस हिस्से से खुद को राम से बड़ा दिखाना सीखा है। हालांकि बाद में भाजपा नेता शोभा करांदलजे शायद डैमेज कंट्रोल के लिए एक और पेंटिंग ट्वीट किया जिसमें भगवान राम को हाथी पर सवार होकर आते और मोदी और योगी आदित्यनाथ को उनकी अगवानी करते दिखाया गया है।
भाजपा नेता के ट्वीट पर शशि थरूर ने हिंदी में तुकबंदी करते हुए तंजिया लहजे में लिखा, ‘ना प्रेम सीखा है, ना त्याग सीखा है। ना करुणा सीखी है, ना अनुराग सीखा है। खुद को राम से बड़ा दिखाकर खुश होने वालो, तुमने श्रीरामचरितमानस का कौन सा भाग सीखा है?’
कर्नाटक भाजपा की महासचिव और सांसद शोभा करांदलजे ने जो पेंटिंग ट्वीट की है, उसमें मोदी भगवान राम को उनके मंदिर की तरफ ले जाते दिख रहे हैं। पेंटिंग में भगवान राम मोदी का हाथ पकड़ मंदिर की तरफ जाते दिख रहे हैं और मोदी का कद भगवान राम से बड़ा दिखाया गया है। इसके पीछे शायद भगवान के बालरूप को दिखाने की कोशिश हो। दरअसल मंदिर में भगवान राम बाल रूप में स्थापित हैं जिन्हें राम लला कहा जाता है।

शशि थरूर और कई ट्विटर यूजर्स के सवाल उठाए जाने पर शायद डैमेज कंट्रोल के उद्देश्य से शोभा ने कुछ घंटों बाद एक और पेंटिंग शेयर की। उसमें भगवान राम हाथी पर सवार होकर आते दिख रहे हैं। हर्षित लोग ढोल, दुंदुभि बजाकर उनका स्वागत कर रहे हैं। मोदी और योगी आदित्यनाथ को भगवान राम की अगवानी करते दिखाया गया है।
दूसरी पेंटिंग को ट्वीट करते हुए शोभा करांदलजे ने लिखा, ‘राम लला पूरे गौरव के साथ वापस आते हुए! केरल के एक राम भक्त की पेंटिंग में केरल की मंदिर परंपराओं के मुताबिक राम मंदिर पुनर्निर्माण प्रारंभ समारोह को दिखाया गया है। रामजन्मभूमि आंदोलन के लाखों गुमनाम नायकों को नमन।’
हालांकि शोभा करांदलजे के इस ट्वीट पर भी कुछ यूजर्स ने आपत्ति जताई। एक यूजर ने लिखा कि इस तस्वीर में दिखाया जा रहा है कि नरेंद्र मोदी भगवान राम को उनके जन्मस्थान पर ले जा रहे हैं। यूजर ने सवाल उठाते हुए कहा कि यह तो हद है। जो कुछ भी हो रहा है, उसे राम ने ही रचा है और अभी वह मोदी से रचवा रहे हैं।

About team HNI

Check Also

चुनावी मौसम में जनता को राहत, कमर्शियल गैस सिलेंडर हुआ सस्ता…

नई दिल्ली। ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने 19 किलोग्राम वाले कमर्शियल सिलेंडर की कीमत में कटौती …

Leave a Reply