Wednesday , April 24 2024
Breaking News
Home / उत्तराखण्ड / उत्तराखंड : कांग्रेस नेता के पुत्र को कार सहित खाई में धकेलकर मार डाला, दो हिरासत में!

उत्तराखंड : कांग्रेस नेता के पुत्र को कार सहित खाई में धकेलकर मार डाला, दो हिरासत में!

थराली से हरेंद्र बिष्ट।
सोमवार देर सांय ग्वालदम-नन्दकेशरी मोटर मार्ग पर सरकोट के पास हुए कार हादसे में हुई कांग्रेस नेता के पुत्र की मौत को संदिग्ध मानते हुए पुलिस ने उसी कार में सवार दो लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में ले लिया। इस हादसे को लेकर क्षेत्र में तमाम तरह की चर्चायें गरम हैं। कुछ लोगों का कहना है कि खाई में गिरी कार की हालत को देखते हुए यह हैरान करने वाली बात है कि उसमें सवार अन्य दो लोगों की जान कैसे बची और वे सकुशल कार में से निकल भागे। जबकि उनको हादसे की खबर पुलिस को देनी चाहिये थी। इससे उन दोनों लोगों की भूमिका पर सवाल खड़े हो रहे हैं।
मिली जानकारी के अनुसार बीते सोमवार की देर सांय एक कार ग्वालदम-नंदकेशरी मोटर सड़क पर ग्वालदम से करीब 16 किमी की दूरी पर सरकोट गांव के आवादी क्षेत्र के पास संदिग्ध परिस्थितियों में दुर्घटनाग्रस्त हो गई थी। जिससे इसमें सवार बागेश्वर जिले के कपकोट ब्लाक के पूर्व कांग्रेस ब्लाक अध्यक्ष प्रताप सिंह कठायत के 46 वर्षीय पुत्र हीरा सिंह कठायत की दुर्घटना स्थल पर ही मौत हो गई थी। जबकि उनके साथ इसी कार नंबर यूके 02 ए 9494 में सवार दो लोगों जो कथित रूप से कार दुर्घटना के बाद बिना किसी को घटना के बारे में बताये ही मौके से भाग खड़े हुए थे।
जिसकी सूचना स्थानीय ग्रामीणों ने घटनास्थल पर पहुंचे देवाल चौकी प्रभारी जगमोहन सिंह पड़ियार को दी। जिस पर उन्होंने इस की तत्काल सूचना पुलिस चौकी ग्वालदम को दी तो ग्वालदम पुलिस चौकी प्रभारी प्रशांत बिष्ट अपनी टीम के साथ ग्वालदम क्षेत्र में सक्रिय हो गए और सोमवार की देर रात दोनों को ही ग्वालदम-नंदकेशरी मोटर सड़क पर पकड़ लिया और उन दोनों से पूछताछ की।
बताया जा रहा हैं कि उनके बयान संदिग्ध हैं। पुलिस ने दोनों से जरूरी पूछताछ के बाद उन्हें राजस्व पुलिस को सौंप दिया हैं। दरअसल जिस स्थान सरकोट में दुर्घटना हुई हैं, वह क्षेत्र राजस्व पुलिस क्षेत्रांतर्गत आता हैं। पंचनामा सहित अन्य कानूनी कार्रवाई अब तक राजस्व पुलिस ही कर रही हैं। इस संबंध में राजस्व उप निरीक्षक विनोद कुमार ने बताया कि दोनों ही व्यक्तियों से पूछताछ की जा रही हैं। इस मामले को लेकर क्षेत्र में तमाम तरह की चर्चाओं का बाजार गर्म है।

About team HNI

Check Also

चुनावी मौसम में जनता को राहत, कमर्शियल गैस सिलेंडर हुआ सस्ता…

नई दिल्ली। ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने 19 किलोग्राम वाले कमर्शियल सिलेंडर की कीमत में कटौती …

Leave a Reply