Thursday , May 19 2022
Breaking News
Home / उत्तराखण्ड / उत्तराखंड : आज से कोविड की सभी पाबंदियां खत्म, ये जारी रहेंगी पाबंदियां!

उत्तराखंड : आज से कोविड की सभी पाबंदियां खत्म, ये जारी रहेंगी पाबंदियां!

देहरादून: उत्तराखंड में आज से कोविड की सभी पाबंदियां समाप्त कर दी गई हैं। मुख्य सचिव डॉ.एसएस संधू की ओर से इस संदर्भ में आदेश जारी कर दिए गए हैं। प्रदेश में कोरोना के घटते मामलों के बाद कोविड गाइडलाइन की तमाम पाबंदियां खत्म करने का एलान किया गया है। लेकिन सोशल डिस्टेंसिंग का पालन और मास्क पहनना लागू रहेगा। दो साल बाद इन पाबंदियों से प्रदेश की जनता को निजात मिली है। अब सिर्फ दो गज की दूरी और मास्क का नियम ही लागू रहेगा।
जारी आदेश में कहा गया है कि बीते 24 माह में महामारी प्रबंधन के लिए विभिन्न तरह की क्षमताओं का विकास किया गया है। इनमें जांचें, निगरानी, कांटेक्ट ट्रेसिंग, इलाज, टीकाकरण, अस्पतालों का विकास शामिल है। वहीं स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय के गाईडलाइन के अनुसार सोशल डिस्टेंसिंग का पालन और मास्क पहनना लागू रहेगा।
मुख्य सचिव डॉ. एसएस संधू ने बताया कि 22 मार्च को देश में कुल सक्रिय केस की संख्या मात्र 23,913 रही, इसी तरह उत्तराखंड में भी संक्रमण में कमी देखने को मिल रही है। इसको देखते हुए राज्य में सभी पाबंदियों को खत्म करने का निर्णय लिया गया है। मुख्य सचिव डॉ. एसएस संधू ने कहा कि लेकिन स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय के दिशा-निर्देशों के अनुसार कोविड की रोकथाम के लिए दो गज की दूरी, फेस मास्क और हाथ धोना जैसे सुरक्षात्मक उपाय जारी रहेंगे।

About team HNI

Check Also

चारधाम यात्रा-2022 का हुआ औपचारिक शुभारंभ

चारो धामों के लिए 30 वाहनों में 1200 श्रद्धालु हुए रवाना, कैबिनेट मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल …

Leave a Reply