Saturday , April 20 2024
Breaking News
Home / उत्तराखण्ड / भट्ट के बयान पर कांग्रेस का पलटवार, कहा जिनकी आजादी में कोई भूमिका नहीं, वे कर रहे राष्ट्रवाद की बात

भट्ट के बयान पर कांग्रेस का पलटवार, कहा जिनकी आजादी में कोई भूमिका नहीं, वे कर रहे राष्ट्रवाद की बात

हल्द्वानी। उत्तराखंड कांग्रेस के प्रभारी देवेंद्र यादव ने भाजपा प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट के बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि जिन लोगों की देश की आजादी में कोई भूमिका नहीं है, आज वे राष्ट्रवाद की बात कर रहे हैं। भाजपा और आरएसएस की देश की आजादी में कोई भी भूमिका नहीं रही है।
यादव ने कहा कि देश में गरीब आदमी के पास खाने के लिए अनाज नहीं है, लेकिन राशन की दुकान में 20 का तिरंगा खरीदने पर गरीब आदमी को मजबूर किया जा रहा है। सरकार को गरीब के पेट में अनाज कैसे जाए, बेरोजगार युवाओं को किस तरह से रोजगार दिया जाए, इस विषय पर सोचने की जरूरत है। भाजपा जो आजादी का अमृत महोत्सव मना रही है, वह कांग्रेस की देन है। कांग्रेस के नेताओं ने देश की आजादी के लिए लड़ाई लड़ी और अपने प्राण न्योछावर किए. लेकिन आज भाजपा राष्ट्रवाद की बातें करके देश को गुमराह कर रही है।
वहीं नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य ने भी कहा कि जिस पार्टी ने देश की आजादी में अपनी कोई भी भूमिका नहीं निभाई हो, वह आज लोगों को राष्ट्रवाद और तिरंगे की बात बता रही है। तिरंगा झंडा हमारे देश की आजादी का प्रतीक है। इसको देखकर हर भारतवासी खुद को गौरवान्वित महसूस कर रहा है, लेकिन आज भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष कह रहे हैं कि जो झंडा नहीं लगाएगा, उस पर विश्वास नहीं किया जा सकता. यह भाजपा की छोटी और विकृत मानसिकता को दर्शाता है।

About team HNI

Check Also

चुनावी मौसम में जनता को राहत, कमर्शियल गैस सिलेंडर हुआ सस्ता…

नई दिल्ली। ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने 19 किलोग्राम वाले कमर्शियल सिलेंडर की कीमत में कटौती …

Leave a Reply