Friday , April 26 2024
Breaking News
Home / उत्तराखण्ड / उत्तराखंड की बड़ी खबर : कांग्रेस के सभी विधायक दिल्ली तलब, धामी ने किया इनकार!

उत्तराखंड की बड़ी खबर : कांग्रेस के सभी विधायक दिल्ली तलब, धामी ने किया इनकार!

देहरादून। आज मंगलवार को उत्तराखंड की सियासत से बड़ी खबर सामने आ रही है। सूत्रों के अनुसार कांग्रेस हाईकमान ने प्रदेश के सभी विधायकों को दिल्ली तलब करने का फरमान जारी किया है।
इस बीच खबर आ रही है कि नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य दिल्ली पहुंच भी गए हैं और प्रदेश अध्यक्ष करण माहरा भी दिल्ली के लिए रवाना हो गए हैं। पार्टी के बाकी विधायक आज देर रात तक दिल्ली पहुंच जाएंगे। उधर सूत्रों से खबर सामने आ रही है कि हरीश धामी ने दिल्ली जाने से इनकार कर दिया है।
वैसे बताया जा रहा है कि केंद्र सरकार की अग्निपथ स्कीम और राहुल गांधी से हो रही ईडी की पूछताछ के विरोध में कांग्रेस जो बड़ा प्रदर्शन करने की योजना बना रही है, उसमें शामिल होने के लिए उत्तराखंड के सभी नेताओं को बुलाया गया है। चूंकि उत्तराखंड में विधानसभा का बजट सत्र चल रहा था। इसलिए कांग्रेस के तमाम विधायक अब तक दिल्ली नहीं जा सके थे, लेकिन सत्र के पहले ही दिन पहले हरीश रावत दिल्ली जरूर पहुंचे थे और उन्होंने वहां विरोध प्रदर्शन में भाग लिया था।
उधर कांग्रेस विधायकों के दिल्ली दौरे को लेकर यह भी कहा जा रहा है कि संगठन महामंत्री केसी वेणुगोपाल से भी इस दौरान उनकी मुलाकात हो सकती है। इस मुलाकात में संगठन के विस्तार की रणनीति के साथ ही चंपावत उपचुनाव में मिली करारी हार के कारणों और जिम्मेदारियों को लेकर भी चर्चा हो सकती है। हालांकि इस चुनाव से पहले और इसके नतीजों के बाद कांग्रेस के भीतर आपसी कलह होने के आरोप प्रत्यारोप भी खूब लगे थे। 

About team HNI

Check Also

चुनावी मौसम में जनता को राहत, कमर्शियल गैस सिलेंडर हुआ सस्ता…

नई दिल्ली। ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने 19 किलोग्राम वाले कमर्शियल सिलेंडर की कीमत में कटौती …

Leave a Reply