Saturday , May 4 2024
Breaking News
Home / उत्तराखण्ड / कांग्रेस ने माना, उत्तराखंड में “मुस्लिम विवि” ने डुबोई लुटिया!

कांग्रेस ने माना, उत्तराखंड में “मुस्लिम विवि” ने डुबोई लुटिया!

  • कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने कहा – मोदी-योगी ने दी इस मुद्दे को हवा, इसलिए पार्टी को हुआ नुकसान

देहरादून। ‘उत्तराखंड में कांग्रेस की हार के कारणों की समीक्षा पार्टी स्तर पर होली के बाद की जाएगी, लेकिन अब यह बात पार्टी को समझ आ गई कि “मुस्लिम यूनिवर्सिटी” के एक बयान ने चुनाव में पार्टी को कितना नुकसान पहुंचाया है। पहले पार्टी ने इसे हल्के में लिया, लेकिन अब इसकी गंभीरता समझ में आ रही है।’ ये बातें प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल ने पत्रकारों से कही। उन्होंने माना कि इस मुद्दे ने पार्टी की लुटिया डुबो दी है।
आज मंगलवार को कांग्रेस भवन में पत्रकारों से बातचीत करते हुए गोदियाल ने कहा कि मुस्लिम यूनिवर्सिटी की बात कांग्रेस के किसी बड़े नेता ने नहीं कही, बल्कि एक कार्यकर्ता ने कही और भाजपा ने इसे लपक लिया, एक साजिश के तहत उसे मुद्दा बना दिया। मोदी और योगी ने जब इन बातों को मंच से कहना शुरू किया तो भाजपा को ध्रुवीकरण का मौका मिल गया।
गोदियाल ने कहा कि जिस कार्यकर्ता ने यह बात कही वह, कोई पदाधिकारी भी नहीं, लेकिन उनके पीछे उसे पदाधिकारी बना दिया गया। यह भी जांच का विषय है। हालांकि वैसे उस कार्यकर्ता ने ऐसा कोई गुनाह भी नहीं किया था। उसने सिर्फ एक मांग की थी, जिसमें कोई बुराई नहीं। यह उसका व्यक्तिगत मामला था। इसमें पार्टी की तो कोई जिम्मेदारी नहीं थी। यदि यह बात हमारे घोषणापत्र में होती, तब पार्टी की जिम्मेदारी बनती।
उन्होंने कहा कि भाजपा वोटरों का ध्रुवीकरण करने में सफल रही। राजनीति में मुद्दे लोगों के गले नहीं उतरते हैं, जबकि तथाकथित ध्रुवीकरण के जो मुद्दे होते हैं, उन्हें लोग जल्दी ग्रहण कर लेते हैं। जिसका असर चुनावों में खूब दिखता है।

About team HNI

Check Also

UK Board result 2024: इन्होंने मारी बाजी, जानिए कौन हैं 10वीं और 12वीं के टॉप-5 छात्र-छात्राएं…

नैनीताल। उत्तराखंड बोर्ड कक्षा 10वीं और 12वीं के नतीजे घोषित हो गया है। हाईस्कूल का …

Leave a Reply