Thursday , May 16 2024
Breaking News
Home / उत्तराखण्ड / दून में फैलता जा रहा ड्रग माफिया का जाल!

दून में फैलता जा रहा ड्रग माफिया का जाल!

देहरादून। राजधानी में नशा तस्करों का जाल फैलता ा रहा है। नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो की टीम को रायवाला में हेरोइन तस्कर एक महिला और एक पुरुष को 51 ग्राम हेरोइन के साथ गिरफ्तार किया था।  आरोपियों से पूछताछ में ब्यूरो को चौंकाने वाली सूचनायें मिलीं। पता चला कि राजधानी में हेरोइन जैसा घातक नशा तस्करी का जाल फैलाने वालों के तार बरेली से जुड़े हैं।
बताया जा रहा है कि ड्रग माफिया वहां पर बाकायदा इसकी फैक्टरी चलाता है। अब नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) बरेली में इस तस्कर के नेटवर्क को तोड़ने के लिए काम कर रहा है। ब्यूरो के सूत्रों के मुताबिक बरेली में इस माफिया का नेटवर्क तोड़ने के लिए काम शुरू हो चुका है। यूपी में भी ब्यूरो की इकाई को इस संबंध में जानकारी दी गई है।
दावा तो यहां तक किया जा रहा है कि इस रैकेट का खुलासा 15 से 20 दिन के भीतर किया जा सकता है। मामले में ब्यूरो के पास अब तक लगभग पूरी जानकारी आ चुकी है। बरेली के इस माफिया ने बिजनौर के रास्ते देहरादून समेत उत्तराखंड के कई जिलों में अपना जाल फैलाया हुआ है। रायवाला से पकड़े गए पैडलरों ने धामपुर बिजनौर से हेरोइन लाना बताया था। ब्यूरो की टीम धामपुर में उन तस्करों के बारे में भी पड़ताल कर रही है। एनसीबी के असिस्टेंट डायरेक्टर देवानंद ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि रायवाला से गिरफ्तार पैडलरों से बहुत बड़ी जानकारी हाथ लगी है। ब्यूरो की एक टीम इस पर काम कर रही है। जल्द ही बड़ी कार्रवाई की जा सकती है। 

About team HNI

Check Also

यमुनोत्री धाम में हार्ट अटैक से एक श्रद्धालु की मौत, मरने वालों की संख्या हुई पांच

देहरादून। उत्तराखंड में चारधाम यात्रा शुरू हो गई है। लाखों की संख्या में भक्त देवभूमि …

Leave a Reply