Tuesday , February 27 2024
Breaking News
Home / उत्तराखण्ड / उत्तराखंड के उभरते क्रिकेटर को फास्ट ट्रैक कोर्ट ने सुनाई 10 साल कैद की सजा, जानिए क्या है पूरा मामला

उत्तराखंड के उभरते क्रिकेटर को फास्ट ट्रैक कोर्ट ने सुनाई 10 साल कैद की सजा, जानिए क्या है पूरा मामला

देहरादून। किशोरी को आत्महत्या के लिए मजबूर करने का दोषी पाते हुए उत्तराखंड के क्रिकेटर सुमित जुयाल को न्यायालय ने 10 साल कठोर कैद की सजा सुनाई है। स्पेशल फास्ट ट्रैक पंकज तोमर की अदालत ने दोषी पर 10 हजार रुपये जुर्माना भी लगाया है।

शासकीय अधिवक्ता किशोर सिंह ने बताया कि किशोरी ने नौ दिसंबर 2017 को अपने कमरे में फंदा लगाकर जान दे दी थी। 15 दिसंबर को क्लेमेंटटाउन थाने में मुकदमा दर्ज किया गया था। परिजनों का आरोप था कि उनकी बेटी की मौत के बाद उन्होंने कमरे की तलाशी ली। किशोरी सुमित जुयाल निवासी भारूवाला, क्लेमेंटटाउन के संपर्क में थी। उसके मोबाइल में अंतिम चैट सुमित के साथ ही थी। इस चैट में लिखा था कि सुमित तुम सुधरोगे नहीं…बाय। इसके अलावा किशोरी की डायरी में भी सुमित के बारे में जिक्र किया गया था।

सुमित उत्तराखंड की सीनियर क्रिकेट टीम में खेलता है। सुमित किशोरी को विभिन्न जगहों पर खेलों में ले जाने की बात कहकर शहर से बाहर ले जाता। वहां पर उसका शोषण करता। वह उसे ब्लैकमेल कर पैसे मांग रहा था। पुलिस ने प्राथमिक जांच के आधार पर सुमित के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया। नियत तिथि पर आरोपी के खिलाफ चार्जशीट कोर्ट में दाखिल की गई। अभियोजन की ओर से इस मुकदमे में कुल 10 गवाह पेश किए गए। इन गवाहों की गवाही और साक्ष्यों के आधार पर कोर्ट ने सुमित को दोषी पाते हुए सजा का एलान कर दिया।

वहीं घटना के बाद सुमित के कमरे से बहुत से साक्ष्य मिले थे। सुमित किशोरी को खेलों में प्रतिभाग करने के लिए जो लेटर भेजता था उस पर अध्यापिकाओं के नाम लिखे होते थे। इससे परिजनों को लगता था कि उनकी बेटी किसी महिला शिक्षक के साथ जा रही है, लेकिन सुमित उसे खुद अपने साथ कभी दिल्ली तो कभी मसूरी कई जगह ले गया। किशोरी के कमरे से दिल्ली के एक होटल के बिल भी मिले थे। सुमित की आईडी आदि भी वहां से बरामद हुई थी। डायरी में भी उसने सुमित पर कई आरोप लगाए थे, जिसकी लिखावट की फोरेंसिक जांच कराई गई थी।

About team HNI

Check Also

सेना में अग्निवीर भर्ती के लिए आवेदन शुरू, पद नाम और चयन प्रक्रिया बदली, जानिए

Agniveer Bharti 2024 : भारतीय सेना में अग्निवीर भर्ती 2014 के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया …

Leave a Reply