Wednesday , April 24 2024
Breaking News
Home / उत्तराखण्ड / उत्तराखंड पुलिस ने तैयार की सुनील राठी और जीवा गैंग के गुर्गों समेत टॉप 50 बदमाशों की लिस्ट…

उत्तराखंड पुलिस ने तैयार की सुनील राठी और जीवा गैंग के गुर्गों समेत टॉप 50 बदमाशों की लिस्ट…

देहरादून। उत्तराखंड पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स ने लूट, हत्या, डकैती व फिरौती जैसे गंभीर अपराधों में संलिप्त टाप-50 कुख्यात बदमाशों की लिस्ट तैयार कर ली है। इन बदमाशों के खिलाफ गंभीर धाराओं में मुकदमे दर्ज हैं।

पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार ने उत्तराखंड के टाप-50 कुख्यात बदमाशों की लिस्ट तैयार करने के निर्देश जारी किए थे। एसटीएफ ने सभी जिलों को कुख्यात बदमाशों की लिस्ट भेजने को कहा। इनमें से जो कुख्यात सबसे खतरनाक हैं और जिनके खिलाफ गंभीर अपराध में मुकदमे दर्ज हैं, उन्हें टाप-50 में रखा गया है। जिन बदमाशों को टाप-50 में रखा है उनकी निगरानी के लिए एसटीएफ ने टीमें भी गठित कर दी हैं।

संजीव जीवा, सुनील राठी, चीनू पंडित जैसे अपराधी एक समय में प्रदेश में सक्रिय रहे हैं। उनके खिलाफ गंभीर धाराओं में उत्तराखंड समेत उत्तर प्रदेश के भी कई जिलों में मुकदमे दर्ज हैं। इस वक्त ये बदमाश विभिन्न जेलों में बंद हैं, लेकिन देखा गया है कि इनकी गैंग के गुर्गे अब भी सक्रिय हैं।

बताया जा रहा है कि बदमाशों के संपर्क में उनके गुर्गों के अलावा कई सफेदपोश भी हैं, जोकि अपराधिक गतिविधियों में उनका इस्तेमाल करते हैं। अब ऐसे सफेदपोशों का भी पता लगाया जाएगा। जेलों में बंद बदमाश जेलों में बैठकर भी अपने नेटवर्क चलाते आ रहे हैं। बदमाशों की ओर से समय-समय पर जेलों में बैठकर फिरौती मांगने व जान से मारने की धमकी देने के मामले सामने आए हैं। जिसके कारण उन्हें समय-समय पर अलग-अलग जेलों में शिफ्ट किया जाता रहा है। एक ही जेल में अधिक समय व्यतीत करने पर वह अपना नया गैंग तैयार कर लेते हैं।

About team HNI

Check Also

चुनावी मौसम में जनता को राहत, कमर्शियल गैस सिलेंडर हुआ सस्ता…

नई दिल्ली। ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने 19 किलोग्राम वाले कमर्शियल सिलेंडर की कीमत में कटौती …

Leave a Reply