Monday , August 19 2019
Breaking News
Home / देश / आंध्र प्रदेश में बड़ा रेल हादसा, 32 लोगों की मौत

आंध्र प्रदेश में बड़ा रेल हादसा, 32 लोगों की मौत

आंध्र प्रदेश के विजयनगरम में जगदलपुर-भुवनेश्वर एक्सप्रेस के इजंन और सात डिब्बे पटरी से उतर जाने के कारण अबतक 32 लोगों की मौत की खबर आ रही है। इस हादसे में करीब 100 लोगों को गंभीर रूप से घायल बताया जा रहा हैं। कई लोग ट्रेन के डिब्बों में फंसे हुए हैं, ऐसे में मृतकों का आंकड़ा अभी बढ़ सकता है। यह हादसा शनिवार रात 11:30 बजे हुआ। अधिकारियों ने फौरन यह जानकारी रेलवे रिलीफ को दी जिससे राहत कर्मी मौके पर पहुंचे। घायलों को परबतीपुरम और रायगढ़ के दो अस्‍पतालों में उपचार के लिए भर्ती करायाआं गया है। फिलहाल राहत और बचाव का काम जारी है, इसी बीच रेलवे ने हादसे की जांच के आदेश दे दिए हैं।

रेलवे के एक अधिकारी ने बताया कि रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने घटना में मृतकों को 2-2 लाख, गंभीर रूप से घायलों को 50-50 हजार, जबकि मामूली रूप से घायलों को 25-25 हजार रुपये बतौर मुआवज़ा देने का ऐलान किया गया है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर इस घटना पर शोक व्‍यक्‍त किया है। उन्‍होंने लिखा, मेरी संवेदनाएं, जगदलपुर-भुवनेश्वर एक्सप्रेस के पटरी से उतर जाने के कारण अपने प्रियजनों को गंवाने वाले लोगों के साथ हैं। यह त्रासदी दुखद है। पीएम ने आगे लिखा, मैं रेल दुर्घटना में घायल सभी लोगों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं। रेल मंत्रालय स्थिति की करीब से निगरानी कर रहा है और त्वरित राहत एवं बचाव अभियानों को सुनिश्चित करने के लिए काम कर रहा है।

 

 

 
ईस्‍ट कोस्‍ट रेलवे के मुख्‍य जनसंपर्क अधिकारी जेपी मिश्रा ने जानकारी देते हुए बताया कि जगदलपुर-भुवनेश्‍वर एक्‍सप्रेस (ट्रेन संख्‍या-18448) के 9 कोच और इंजन कुनेरु स्‍टेशन के पास पटरी से उतर गए।

 

 
मिश्रा ने आगे कहा कि डॉक्‍टरों की एक टीम घटनास्‍थल पर पहुंच गई है। विजयनगरम और रायगढ़ जिला प्रशासन बचाव अभियान में सक्रिय रूप से भाग ले रहे हैं। ट्रेन में 22 कोच लगे थे। इस घटना के चलते रायगढ़ और विजयनगरम रूट पर रेल सेवाएं प्रभावित हुई हैं। कई ट्रेनों का रूट बदला गया है।

loading...

About team HNI

Check Also

Indian Army में भर्ती होने का सुनहरा मौका

भारतीय सेना ने SSC in Army Dental Corps पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे। …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *