Thursday , March 28 2024
Breaking News
Home / राष्ट्रीय / इस चश्मे को पहनने के बाद सीसीटीवी में नहीं दिखेगा आपका चेहरा

इस चश्मे को पहनने के बाद सीसीटीवी में नहीं दिखेगा आपका चेहरा

तेजी से बढ़ती टेक्नोलॉजी ने धीरे-धीरे हर चीज मुमकिन कर दी है. आज कल हर चीजों को नेक्स्ट जनरेशन तक पहुंचाने की कोशिश की जा रही है.

इसी तरह ब्रिटेन की एक कंपनी ने एक खास तरह का चश्मा तैयार किया है. इसे लगाने के बाद सीसीटीवी में शख्स का चेहरा नहीं आएगा. बल्कि उसकी जगह चमकीली रोशनी दिखेगी. ऐसा इसलिए क्योंकि कंपनी ने चश्मे में एक खास किस्म के शीशे का इस्तेमाल किया है.

इसकी खासियत ये है कि इसकी सतह से रोशनी टकराकर वापस लौट जाती है. ऐसे में चश्मा लगाने वाले शख्स के चेहरे पर रोशनी बढ़ जाती है और उसका चेहरा सीसीटीवी में धुंधला नजर आता है. हालांकि, इसे लगाने वाले शख्स को देखने में कोई परेशानी नहीं होगी. कंपनी का दावा है कि इस चश्मे को लगाने के बाद चोरी-छिपे तस्वीर खींचना नामुमकिन होगा.

लेकिन, चश्मा लगाकर रात में जॉगिंग करने और साइकिल चलाते वक्त सामने बेहद साफ दिखाई देता है. क्योंकि इस चश्मे को माइक्रो-प्रिस्मैटिक रेट्रो-रिफ्लैक्टिव डिवाइस की मदद से बनाया गया है, जिस वजह से रात का अंधेरा भी आपको दिन की तरह नज़र आएगा.

इसे पहनने के बाद ना तो सामने वाला आपको देख पाएगा और ना अगल-बगल लगा कैमरा. इस चश्मे की कीमत करीब 6,471 रुपए से 8,515 रुपए के बीच रखी गई है.

About team HNI

Check Also

उत्तराखंड: कांग्रेस सरकार में मंत्री रहे इस नेता ने थामा भाजपा का दामन…

देहरादून। लोकसभा चुनाव से पहले भाजपा (BJP) जमीनी मोर्चे पर मजबूती के लिए हर दांव …

Leave a Reply