Tuesday , April 30 2024
Breaking News
Home / चर्चा में / दंतेवाड़ा में नक्सलियों ने किया IED विस्फोट, 10 जवान शहीद

दंतेवाड़ा में नक्सलियों ने किया IED विस्फोट, 10 जवान शहीद

दंतेवाड़ा : छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में सुरक्षाबलों पर बुधवार को नक्सलियों ने हमला कर दिया। नक्सलियों ने आईईडी (IED) विस्फोट कर के इस हमले को अंजाम दिया। इस हमले में वजह से 10 जवान शहीद शहीद हो गए। वहीं एक ड्राइवर की भी मौत की खबर है। जानकारी के अनुसार अरनपुर थाना क्षेत्र में माओवादी कैडर की उपस्थिति की सूचना पर दंतेवाड़ा से डीआरजी बल को नक्सल विरोधी अभियान के लिए रवाना किया गया था. जहां अभियान के बाद वापसी के दौरान माओवादियों ने अरनपुर मार्ग पर आईईडी विस्फोट किया।

ये जवान हुए शहीद
हेड कॉन्सटेबल जोगा सोढी, मुन्ना राम कड़ती, संतोष तामो, नव आरक्षक दुल्गो मण्डावी, लखमू मरकाम, जोगा कवासी, हरिराम मण्डावी, गोपनीय सैनिक राजू राम करटम, जयराम पोड़ियाम और जगदीश कवासी शहीद हुए हैं। इनके साथ ही प्राइवेट वाहन के चालक धनीराम यादव की भी मौत हो गई है।

घटना के बाद मौके पर पहुंची फोर्स, सर्चिंग जारी
बताया जा रहा है कि वाहन में 25 से 30 जवान सवार थे। घायल जवानों को जिला अस्पताल लाने के लिए चार एंबुलेंस को घटना स्थल के लिए रवाना किया गया है। घटना के बाद आसपास के एरिया में सर्चिंग तेज कर दी गई है। एसपी भी मौके पर पहुंच गए हैं।

घटना के बाद छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश ने कहा की किसी भी दोषी को नहीं बख्शा जाएगा। उन्होंने कहा नक्सलियों से ये लड़ाई अंतिम दौर पर है। वहीं गृहमंत्री अमित शाह ने सीएम बधेत से बात कर के उन्हें हर संभव मदद का आश्वासन दिया है।

About team HNI

Check Also

चुनावी मौसम में जनता को राहत, कमर्शियल गैस सिलेंडर हुआ सस्ता…

नई दिल्ली। ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने 19 किलोग्राम वाले कमर्शियल सिलेंडर की कीमत में कटौती …

Leave a Reply