Friday , April 26 2024
Breaking News
Home / चर्चा में / Covid-19 : देश में फिर पैर पसार रहा कोरोना, छह राज्यों में अलर्ट जारी

Covid-19 : देश में फिर पैर पसार रहा कोरोना, छह राज्यों में अलर्ट जारी

नई दिल्ली। देश में H3N2 इन्फ्लूएंजा के खौफ के बीच कोरोना के मामलों में एक बार फिर से उछाल देखने को मिल रहा है। देश के कई इलाकों में तेजी से कोविड-19 के मामलों में इजाफा हुआ है। उत्तर प्रदेश व हिमाचल प्रदेश सहित चार राज्यों में पांच मरीजों की कोरोना के चलते मौत हुई है। वहीं 109 दिन बाद देश में कोरोना के सक्रिय मामले पांच हजार पार कर गए हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, बीते दिन देश में कोरोना संक्रमण के 796 मामले सामने आए हैं। जिसके चलते कुल मामलों की संख्या बढ़कर 4.46 करोड़ हो गई है।

कोरोना से मरने वालों की संख्या अब बढ़कर 5,30,795 हो गई है। कर्नाटक, हिमाचल प्रदेश, पुदुचेरी, केरल और उत्तर प्रदेश में एक-एक मरीज की मौत हो चुकी है। देश में कोरोना के सक्रिय मामलों की संख्या बढ़कर 5,026 हो गई है। वहीं राष्ट्रीय रिकवरी दर 98.80 फीसदी है। इसके अलावा, बीमारी से ठीक होने वालों की संख्या बढ़कर 4,41,57,685 हो गई है।

बता दें कि कोविड-19 के मामलों में तेजी को लेकर केंद्र सरकार की ओर से 6 राज्यों को अलर्ट जारी किया गया है। कर्नाटक, महाराष्ट्र, गुजरात, तेलंगाना, तमिलनाडु और केरल में लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के मामलों को देखते हुए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जांच, निगरानी और बचाव के उपायों को लेकर निर्देश जारी किए गए हैं।

About team HNI

Check Also

चुनावी मौसम में जनता को राहत, कमर्शियल गैस सिलेंडर हुआ सस्ता…

नई दिल्ली। ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने 19 किलोग्राम वाले कमर्शियल सिलेंडर की कीमत में कटौती …

Leave a Reply