Friday , January 27 2023
Breaking News
Home / उत्तराखण्ड / यूकेएसएसएससी का बड़ा फैसला, VDO/VPDO समेत ये अन्य परीक्षाएं की निरस्त…

यूकेएसएसएससी का बड़ा फैसला, VDO/VPDO समेत ये अन्य परीक्षाएं की निरस्त…

देहरादून। उत्तराखण्ड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग UKSSSC ने वन दरोगा, सचिवालय रक्षक और VDO/VPDO भर्ती परीक्षा की निरस्त कर दी। यह परीक्षाएं फिर से कराई जाएंगी। जबकि आठ भर्तियों में शासन से विधिक राय ली जा रही है।

बता दें कि वह कनिष्ठ सहायक, वैयक्तिक सहायक, पुलिस रैंकर्स वाहन चालक, कर्मशाला अनुदेशक, मत्स्य निरीक्षक, मुख्य आरक्षी दूरसंचार की परीक्षा के बारे में आयोग ने शासन को पत्र लिखा है। शासन के अनुमति के बाद ही इसके बारे में कोई फैसला किया जाएगा। बता दें कि उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के चेयरमैन ने पक्ष रखा।
इस मामले में उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के चेयरमैन जीएस मार्तोलिया ने जानकारी दी। उन्होंने बताया कि ऐसे अभ्यर्थी जिन्होंने पिछली परीक्षाओं में नकल की थी, उन्हें इस बार परीक्षा में शामिल होने की अनुमति नहीं दी जाएगी। साथ ही स्नातक स्तरीय, वन दरोगा ,और सचिवालय रक्षक की भर्ती मार्च में शुरू कर दी जाएगी। आयोग पूरी परीक्षा में पारदर्शिता बनाने के लिए कदम कई तरह के कदम उठा रहा है। वहीं सहायक अध्यापक एल०टी० भर्ती परीक्षा 2020 (पदकोड-481) के आगे की चयन प्रक्रिया के सम्बन्ध में अवशेष विषयों का अभिलेख सत्यापन दिनांक 09 जनवरी, 2023 से प्रारंभ किया जायेगा।

About team HNI

Check Also

देहरादून : 90 सीसीटीवी फुटेज खंगाल कर पुलिस ने दबोचा सुपर बाइक चोर

देहरादून। पुलिस ने 90 सीसीटीवी फुटेज खंगालने के बाद चोरी की 12 बाइकों के साथ …

Leave a Reply