Saturday , April 13 2024
Breaking News
Home / उत्तराखण्ड / देहरादून : अब कहीं भी खड़े किये वाहन तो यूं सबक सिखाएगा महिला दस्ता!

देहरादून : अब कहीं भी खड़े किये वाहन तो यूं सबक सिखाएगा महिला दस्ता!

देहरादून। राजधानी में नो पार्किंग में खड़े वाहनों के खिलाफ महिला पुलिसकर्मियों का दस्ता सड़कों पर उतार दिया गया है। इनके वाहन में क्लैंप होगा। इसे वह पार्किंग में खड़े वाहनों के पहियों में लगाएंगी। इसके बाद चालान भुगतने के बाद ही संबंधित वाहन छूट पाएगा।
पुलिस अधीक्षक यातायात अक्षय कोंडे ने बताया कि डीआईजी /एसएसपी जन्मेजय खंडूरी के निर्देश पर यातायात सुधार के लिए नए प्रयोग किए जा रहे हैं। इसी क्रम में शहर की यातायात व्यवस्था को पटरी पर लाने और सड़कों पर कहीं पर भी वाहनों को खड़ा करने की लोगों की आदत में सुधार लाये जाने के लिए यह तरीका अपनाया जा रहा है। इसके लिए यातायात पुलिस में नियुक्त महिलाओं की विशेष टीम (क्लैंप मोबाइल वाहन) तैयार कर एक यातायात महिला पेट्रोलिंग दस्ता उतारा गया है।
यह विशेष टीम शहरी क्षेत्र में घूमकर ऐसे वाहनों को उसी स्थान पर क्लैंप लगाकर वाहन के टायर को जाम कर देगी। यह टीम चौराहों के आसपास के बजाय सड़कों पर सभी स्थानों पर घूमेगी। इसका लाभ यह भी मिलेगा कि वाहन स्वामी पुरुष अक्सर क्लैंप लगाने पर पुलिस से भिड़ जाते हैं, लेकिन महिला पुलिस कर्मचारियों के साथ ऐसा करने से पहले बहुत कुछ सोचना पड़ेगा।

About team HNI

Check Also

चुनावी मौसम में जनता को राहत, कमर्शियल गैस सिलेंडर हुआ सस्ता…

नई दिल्ली। ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने 19 किलोग्राम वाले कमर्शियल सिलेंडर की कीमत में कटौती …

Leave a Reply