Tuesday , August 9 2022
Breaking News
Home / चर्चा में / दिल्‍ली : मुंडका में तीन मंजिला इमारत में लगी भीषण आग, 27 की मौत, कंपनी के दो मालिक गिरफ्तार

दिल्‍ली : मुंडका में तीन मंजिला इमारत में लगी भीषण आग, 27 की मौत, कंपनी के दो मालिक गिरफ्तार

  • मुंडका में सीसीटीवी, राउटर बनाने वाली कंपनी में लगी थी आग
  • 27 लोगों की गई थी जान, कई ने बिल्डिंग से कूद बचाई थी जान
  • घटनास्थल पर राहत, बचाव कार्य जारी

नई दिल्‍ली : राजधानी दिल्ली के मुंडका की एक व्यावसायिक इमारत में लगी भयानक आग में अब तक 27 लोगों की मौत हो गई है। जबकि 12 लोग झुलस गए, जिन्हें ग्रीन कॉरिडोर बनाकर संजय गांधी अस्पताल भेजा गया। पश्चिमी दिल्‍ल्‍ली में मुंडका मेट्रो स्‍टेशन के करीब एक बिल्डिंग में शुक्रवार की शाम भीषण आग लगी थी। आग इमारत की पहली मंजिल पर बने सीसीटीवी कैमरे और राउटर बनाने वाली एक कंपनी के कार्यालय में लगी।
अब तक मुंडका अग्निकांड मामले में कुल 29 लोगों के गायब होने की शिकायत पुलिस को मिल चुकी है, जिसमें 24 महिलाएं और पांच पुरुष शामिल हैं। इस घटना में 100 से ज्यादा लोगों का रेस्क्यू किया गया है। हालांकि आग लगने की घटना जैसे ही पता चली दमकल की 27 गाड़ियां मौके पर पहुंच गईं थी। फिलहाल आग पर काबू पाया जा चुका है।

पीएम ने मृतकों के परिजनों के लिए किया 2 लाख के मुआवजे का एलान

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, गृहमंत्री अमित शाह, कांग्रेस सांसद राहुल गांधी व तमाम नेताओं ने इस घटना पर शोक व्यक्त किया। प्रधानमंत्री ने मृतकों के परिजनों के लिए 2-2 लाख रुपये और घायलों के लिए 50-50 हजार रुपये के मुआवजे की घोषणा की है जो प्रधानमंत्री राहत कोष से दी जाएगी।

कंपनी के दो मालिक गिरफ्तार

मामले में दिल्ली पुलिस ने कंपनी के मालिकों को गिरफ्तार कर लिया गया है। इनकी पहचान हरीश गोयल और वरुण गोयल के रूप में हुई है। इससे पहले पुलिस ने इस मामले में एफआईआर दर्ज की थी। इस हादसे में 27 लोगों की मौत हुई है।

दिल्ली पुलिस की तरफ से इस गिरफ्तारी की जानकारी दी गई। पुलिस उपायुक्त समीर शर्मा ने बताया कि मामले में संबंधित धाराओं के तहत एफआईआर दर्ज की गई। शुक्रवार की शाम जब आग लगी तब ज्यादातर लोग दूसरी मंजिल पर मौजूद थे।

About team HNI

Check Also

भारत को झटका : नीरज कॉमनवेल्थ गेम्स से बाहर!

वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप में लगी थी चोट, एक महीने करेंगे आराम नई दिल्ली। ओलंपिक गोल्ड …

Leave a Reply