Saturday , April 27 2024
Breaking News
Home / चर्चा में / जेल में बंद ठग के दावे से मचा हड़कंप : हिफाजत के लिए ‘आप’ के मंत्री को दिए 10 करोड़!

जेल में बंद ठग के दावे से मचा हड़कंप : हिफाजत के लिए ‘आप’ के मंत्री को दिए 10 करोड़!

नई दिल्ली। यहां मंडोली जेल में बंद ठग सुकेश चंद्रशेखर ने दिल्ली के उपराज्यपाल को पत्र लिखकर दावा किया है कि उसने आप नेता और मंत्री सत्येंद्र जैन को 10 करोड़ रुपये प्रोटेक्शन मनी के तौर पर दिए हैं। राज्यपाल ने मामले को गंभीरता से लिया है और इसकी जांच कराने का निर्णय लिया है। हालांकि अभी तिहाड़ जेल जहां सत्येंद्र जैन बंद है वहां से इस संबंध में कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं किया गया है।
मिली जानकारी के मुताबिक सुकेश की तरफ से उसके वकील ने दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना को पत्र सौंपा है। इस पत्र में सुकेश ने कहा कि उसे कई बार जान से मारने की धमकियां दी गई हैं। सुकेश ने अपनी चिट्ठी में कहा है कि उसने तिहाड़ में प्रोटेक्शन मनी दी है। गौरतलब है कि मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़े एक मामले में सत्येंद्र जैन तिहाड़ जेल में बंद हैं। सत्येंद्र पर सुकेश का आरोप है कि उन्होंने डीजी जेल से उसे धमकी दिलाई थी।
मीडिया रिपोर्ट का हवाला देते हुए भाजपा नेता अमित मालवीय ने कहा कि एलजी वीके सक्सेना को लिखे पत्र में सुकेश की तरफ से कहा गया है कि वो आप नेता को 2015 से जानता है। उसने दक्षिण भारत में आम आदमी पार्टी में एक अहम पद दिये जाने के वादे के बाद 50 करोड़ रुपये दिये थे। सुकेश ने कहा कि 2017 में गिरफ्तारी के बाद वह तिहाड़ जेल में कैद था और सत्येंद्र जैन कई बार आए। उनके सचिव ने उससे 2 करोड़ रुपये प्रतिमाह प्रोटेक्शन मनी के तौर पर देने के लिए कहा था। ठग के इस खुलासे से हड़कंप मचा हुआ है।
उधर आप नेता अरविंद केजरीवाल ने सुकेश चंद्रशेखर के आप नेता सत्येंद्र जैन को 10 करोड़ रुपए देने के दावे को  झूठा बताया। केजरीवाल ने कहा कि भाजपा ने मोरबी हादसे से ध्यान भटकाने के लिए सुकेश चंद्रशेखर की कहानी बनाई है। अब भाजपा सुकेश के कंधे से बंदूक चलाने की कोशिश कर रही है। पंजाब चुनाव से पहले ये लोग कुमार विश्वास को लेकर आए थे।  

About team HNI

Check Also

चुनावी मौसम में जनता को राहत, कमर्शियल गैस सिलेंडर हुआ सस्ता…

नई दिल्ली। ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने 19 किलोग्राम वाले कमर्शियल सिलेंडर की कीमत में कटौती …

Leave a Reply