Tuesday , March 26 2024
Breaking News
Home / उत्तराखण्ड / उत्तराखंड : अग्निवीर भर्ती परीक्षा में न हुआ चयन तो किया सुसाइड

उत्तराखंड : अग्निवीर भर्ती परीक्षा में न हुआ चयन तो किया सुसाइड

बागेश्वर। यहां अग्निवीर भर्ती में चयन न होने पर कपकोट निवासी एक युवक ने आत्महत्या कर ली। घटना के बाद परिजनों में कोहराम मचा हुआ है। बताया जा रहा है कि उसका अग्निवीर परीक्षा में चयन नहीं हो पाया था जिससे आहत होकर उसने मौत को गले लगा लिया।
मिली जानकारी के अनुसार जिले के कपकोट थाना क्षेत्र के फरसाली मल्ला देश निवासी 21 वर्षीय कमलेश गोस्वामी पुत्र हरीश गिरि गोस्वामी लंबे समय से सेना की तैयारी कर रहा था। अगस्त में अग्निवीर भर्ती के लिये उसने फिजिकल परीक्षा दी थी। जिसमें वो सफल हो गया था। बीते सोमवार को अग्निवीर लिखित परीक्षा का रिजल्ट आया तो उसमें उसका नाम नहीं था। जिसके बाद निराश हुए कमलेश ने सल्फास की गोली खा ली थी। परिजनों ने कमलेश को आनन फानन में कपकोट चिकित्सालय पहुंचाया। जहां से उसे जिला चिकित्सालय रेफर कर दिया गया, लेकिन उपचार के दौरान उसने दम तोड़ दिया।
अपनी योग्यता के बल पर अग्निवीर बनने के सपने संजोए कमलेश ने आत्महत्या से पहले सोशल मीडिया में कुछ स्टेटस डाले थे। काफी भावुक करने वाले अलग-अलग स्टेटस में कमलेश कह रहा है कि उसके पास एनसीसी का सी सर्टिफिकेट होने और अन्य परीक्षाओं में पूर्ण अंक होने के बाद भी उसे असफल घोषित किया गया है। जो सिस्टम की खामी है। वहीं पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष हरीश ऐठानी का कहना है कि फिजिकल में उसके पूरे नंबर थे। ऐसे में उसका चयन न होना शक के घेरे में है। उन्होंने युवाओं से इस तरह के कदम न उठाने की अपील की है।

About team HNI

Check Also

सेना में अग्निवीर भर्ती के लिए आवेदन शुरू, पद नाम और चयन प्रक्रिया बदली, जानिए

Agniveer Bharti 2024 : भारतीय सेना में अग्निवीर भर्ती 2014 के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया …

Leave a Reply