Thursday , May 16 2024
Breaking News
Home / चर्चा में / श्रीनगर : A++ कैटिगरी और 15 लाख का इनामी आतंकी ढेर

श्रीनगर : A++ कैटिगरी और 15 लाख का इनामी आतंकी ढेर

  • आईईडी एक्सपर्ट के रूप में जाना जाता था मुजाहिदीन हिज्बुल का टॉप कमांडर सैफुल्लाह उर्फ गाजी हैदर

श्रीनगर। यहां सेना, पुलिस और सीआरपीएफ के एक संयुक्त ऑपरेशन में हिज्बुल मुजाहिदीन के टॉप कमांडर और A++ कैटिगरी के आतंकी सैफुल्लाह उर्फ गाजी हैदर को मार गिराया गया है। ये मुठभेड़ श्रीनगर के रंगरेथ इलाके में हुई है, जिसके बाद सेना ने यहां बड़े पैमाने पर जवानों को तैनात किया है। हालांकि उर्फ गाजी हैदर के मारे जाने और उसकी पहचान को लेकर पुलिस और सेना ने आधिकारिक रूप से कोई बयान जारी नहीं किया है।
घटनाक्रम के अनुसार पुलिस और सेना को रंगरेथ इलाके में हिज्बुल के दो टॉप आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी। इसके बाद यहां सेना, पुलिस और सीआरपीएफ के जवानों ने जॉइंट ऑपरेशन शुरू किया। शुरुआती मुठभेड़ के दौरान ही उपद्रवियों ने यहां हिंसक प्रदर्शन कर ऑपरेशन में खलल डालने का प्रयास किया। इसके जवाब में सीआरपीएफ ने आंसू गैस के गोले दागकर सभी को मौके से खदेड़ा। आतंकियों ने फायरिंग कर हिंसक प्रदर्शन की आड़ में भागने की कोशिश की। हालांकि सेना ने जवाबी कार्रवाई करते हुए यहां पर हिज्बुल के टॉप कमांडर सैफुल्लाह उर्फ गाजी हैदर को मार गिराया।
जम्मू-कश्मीर पुलिस के आईजी विजय कुमार ने कहा कि हमनें ऑपरेशन में सैफुल्लाह नाम के कमांडर को मार गिराया है। अभी उसकी पहचान की जा रही है, लेकिन 95 फीसद तय है कि यह सैफुल्लाह ही है। इसके अलावा एक संदिग्ध आतंकी अरेस्ट भी किया गया है।
सैफुल्लाह उर्फ गाजी हैदर मूल रूप से पुलवामा के मलंगपोरा इलाके का निवासी था। वह हिज्बुल के चीफ सैयद सलाहुद्दीन के इशारे पर कश्मीर में आतंक की साजिश रच रहा था। रियाज नाइकू के मारे जाने के बाद सैफुल्लाह ने कश्मीर में हिज्बुल की कमान संभाली थी। इसके अलावा वह पूर्व में हथियार लूट, आईईडी हमले और सुरक्षाबलों के काफिले पर हुए टेरर अटैक की कई घटनाओं में शामिल था।

About team HNI

Check Also

यमुनोत्री धाम में हार्ट अटैक से एक श्रद्धालु की मौत, मरने वालों की संख्या हुई पांच

देहरादून। उत्तराखंड में चारधाम यात्रा शुरू हो गई है। लाखों की संख्या में भक्त देवभूमि …

Leave a Reply