उपायुक्त रोहिणी सिंधुरी द्वारा घोषित नेगेटिव COVID-19 रिपोर्टों सहित प्रतिबंधों और दिशानिर्देशों को कर्नाटक सरकार ने गुरुवार शाम को हटा दिया।

अन्य लॉकडाउन की अफवाहों के बीच, मैसूरु के डिप्टी कमिश्नर ने घोषणा की थी कि पर्यटन स्थलों, रिसॉर्ट्स, क्लबों, थिएटरों और कन्वेंशन हॉलों और बेंगलुरु के यात्रियों के लिए एक एडवाइजरी के लिए नेगेटिव रिपोर्ट अनिवार्य थी।

हालांकि, शाम तक, इस आदेश को प्रमुख सचिव, राजस्व विभाग (आपदा प्रबंधन, भूमि और UPOR) द्वारा मंजूर किया गया था, जो मंजूनाथ प्रसाद ने एक आदेश जारी करके स्पष्ट किया था कि इस तरह का कोई आदेश जिला अधिकारियों द्वारा जारी नहीं किया जा सकता है और केवल मुख्य सचिव अधिकृत हि ऐसा करे |

इससे पहले, रोहिणी सिंधुरी, डिप्टी कमिश्नर मैसुरु ने कहा, “जैसा कि हम सभी जानते हैं कि दूसरी लहर शुरू हो चुकी है, दूसरी लहर पर अंकुश लगाने के लिए कार्रवाई की जा रही है। 10 दिनों की छुट्टियां हैं जो 10 अप्रैल से शुरू हो रही हैं, एक सप्ताह से अधिक छुट्टियां जारी रहेंगी। ”

‘जिला प्रशासन हमने 2-3 महत्वपूर्ण निर्णय लिए हैं, हम किसी भी पर्यटन स्थल को बंद नहीं कर रहे हैं, लेकिन हमने 5 स्थानों को सूचीबद्ध किया है जहां कोविड -19 नेगेटिव रिपोर्ट अनिवार्य हैं। पर्यटक स्थल, रिसॉर्ट, सम्मेलन हॉल, पार्टी हॉल, और। सिनेमा हॉल, इन जगहों पर, कोविड – 19 नेगेटिव रिपोर्ट अनिवार्य है, “उसने कहा।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार गुरुवार को, दस राज्यों — महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़, कर्नाटक, उत्तर प्रदेश, दिल्ली, मध्य प्रदेश, तमिलनाडु, गुजरात, केरल और पंजाब ने COVID दैनिक नए मामलों में वृद्धि दिखाई है।

10.2% नए मामलों की सूचना इन 10 राज्यों से दी जाती है”, स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया।

पिछले 24 घंटों में 1,26,789 नए मामलों के साथ, भारत का सक्रिय केसलोड गुरुवार को 9,10,319 पर पहुंच गया। भारत ने पिछले 24 घंटों में 59,258 वसूली दर्ज की थी, संचयी वसूली 1,18,51,393 थी। राष्ट्रीय रिकवरी दर 91.67 प्रतिशत है।