Thursday , April 25 2024
Breaking News
Home / उत्तराखण्ड / उत्तराखंड: लोकसभा चुनाव के लिए UKD ने ठोकी ताल, चार सीटों पर घोषित किए प्रत्याशी

उत्तराखंड: लोकसभा चुनाव के लिए UKD ने ठोकी ताल, चार सीटों पर घोषित किए प्रत्याशी

देहरादून। उत्तराखंड में लोकसभा चुनाव 2024 का बिगुल बज चुका है। उत्तराखंड क्रांति दल ने भी लोकसभा चुनाव के लिए कमर कस ली है। पार्टी ने पांच में से चार सीटों पर प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है। प्रत्याशियों की घोषणा के बाद यूकेडी के केंद्रीय अध्यक्ष पूरण सिंह कठैत ने कहा कि उत्तराखंड क्रांति दल दमदार तरीके से चुनाव लड़ेगी।

उत्तराखंड क्रांति दल ने चार सीटों नैनीताल सीट, हरिद्वार सीट, अल्मोड़ा सीट और गढ़वाल सीट से प्रत्याशी की घोषणा कर दी है। यूकेडी के केंद्रीय अध्यक्ष पूरण सिंह कठैत ने प्रेसवार्ता कर बताया पार्टी ने गढ़वाल से आशुतोष नेगी, नैनीताल से शिव सिंह रावत (पूर्व सैनिक) को प्रत्याशी बनाया है। हरिद्वार लोकसभा सीट से मोहन असवाल और अल्मोड़ा लोकसभा सीट से अर्जुन देव को प्रत्याशी घोषित किया गया है। वहीं टिहरी सीट से यूकेडी ने प्रत्याशी की घोषणा नहीं की है। इस सीट से यूकेडी ने निर्दलीय प्रत्याशी बॉबी पंवार को समर्थन दिया है।

प्रत्याशियों की घोषणा के बाद कठैत ने कहा कि यूकेडी दमदार तरीके से चुनाव लड़ेगी। दल राज्य के स्थानीय मुद्दों को लेकर जनता के बीच जाएगा। इसमें रोजगार, पलायन, मूल निवास, भू-कानून के साथ परिजोजनाओं में राज्य की 70 फीसदी हिस्सेदारी प्रमुख है।

About team HNI

Check Also

चुनावी मौसम में जनता को राहत, कमर्शियल गैस सिलेंडर हुआ सस्ता…

नई दिल्ली। ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने 19 किलोग्राम वाले कमर्शियल सिलेंडर की कीमत में कटौती …

Leave a Reply