Saturday , April 13 2024
Breaking News
Home / उत्तराखण्ड / कांग्रेस ने भी चौंकाया, नैनीताल-हरिद्वार से युवाओं पर दांव, धर्मनगरी से हरीश रावत के बेटे को टिकट

कांग्रेस ने भी चौंकाया, नैनीताल-हरिद्वार से युवाओं पर दांव, धर्मनगरी से हरीश रावत के बेटे को टिकट

देहरादून। उत्तराखंड में 19 अप्रैल को 5 लोकसभा सीटों के लिए मतदान होना है। कांग्रेस ने शनिवार रात प्रदेश की बची हुई 2 और सीट हरिद्वार और नैनीताल-उधमसिंह नगर के लिए अपने प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है। पार्टी ने हरिद्वार सीट से हरीश रावत के बेटे वीरेंद्र रावत को मैदान में उतारा है और नैनीताल सीट से प्रकाश जोशी पर दांव खेला है।

कांग्रेस ने भी लंबी जद्दोजहद के बाद अपने पांचों प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है। उत्तराखंड की पांचों सीटें – टिहरी, गढ़वाल, अल्मोड़ा, नैनीताल व हरिद्वार में कांग्रेस के प्रत्याशियों के नाम सामने आ चुके हैं। टिहरी से जोत सिंह गुनसोला, गढ़वाल से गणेश गोदियाल, अल्मोड़ा से प्रदीप टम्टा, नैनीताल से प्रकाश जोशी व हरिद्वार से वीरेंद्र रावत प्रत्याशी बनाए गए हैं।

बता दें कि हरीश रावत का लंबा अनुभव राजनीति में रहा है। उन्होंने पहले 2022 के विधानसभा चुनाव में हरिद्वार ग्रामीण सीट से बेटी अनुपमा रावत को टिकट दिलाया था, जो कि विधायक है। अब लोकसभा चुनाव में खुद मैदान में उतरने के बजाए बेटे विरेंद्र को टिकट दिला दिया है। राजनीतिक गलियारों में ये कयास लगाए जा रहे हैं कि हरीश रावत ने अब अप्रत्यक्ष रूप से अपनी राजनैतिक पारी समाप्ति की घोषणा कर दी है क्योंकि आगामी विधानसभा चुनाव 2027 में होंगे जबकि लोकसभा चुनाव अब 2029 में होंगे और हरीश रावत 75 साल की उम्र पूरी कर चुके हैं।

About team HNI

Check Also

चुनावी मौसम में जनता को राहत, कमर्शियल गैस सिलेंडर हुआ सस्ता…

नई दिल्ली। ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने 19 किलोग्राम वाले कमर्शियल सिलेंडर की कीमत में कटौती …

Leave a Reply